Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

टूलकिट मामले में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने छत्तीसगढ़ पुलिस से फिर मांगा समय


  • रायपुर,। टूलकिट मामले में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने बयान दर्ज कराने के लिए फिर सात दिन का समय मांगा है। रायपुर के सिविल लाइन थाने की पुलिस द्वारा भेजे गए दूसरे नोटिस के जवाब में पात्रा ने अपने वकील के माध्यम से मेल के जरिये जवाब भेजा है।

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये होने वाली पूछताछ में नहीं हुए शामिल

रायपुर के एसएसपी अजय यादव ने बताया कि संबित पात्रा ने ई-मेल से जानकारी दी है कि कोरोना संक्रमण की वजह से आवागमन बाधित है, इसलिए आप लिखित में पूछताछ के प्रश्न दीजिए, ताकि हम बेहतर जवाब दे सकें। पुलिस ने बुधवार को संबित पात्रा को पूछताछ के लिए व्यक्तिगत या आनलाइन रूप से पेश होने के लिए कहा था। इसी क्रम में बुधवार सुबह 11 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग (वीसी) के जरिये उनसे पूछताछ होनी थी, लेकिन वह वीसी में नहीं जुड़े।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता को तीसरा नोटिस देने की तैयारी

पहले नोटिस के जवाब में पात्रा के वकील ने एक सप्ताह का समय मांगा था, लेकिन पुलिस ने समय नहीं दिया। अब पुलिस इस मामले में पात्रा को तीसरा नोटिस जारी करने की तैयारी कर रही है।

टूलकिट मामले में पूर्व सीएम रमन सिंह, संबित पात्रा के खिलाफ एफआइआर दर्ज

गौरतलब है कि टूलकिट मामले में एनएसयूआइ के प्रदेशाध्यक्ष आकाश शर्मा ने रायपुर के सिविल लाइन थाने में पूर्व मुख्यमंत्री डाॅ. रमन सिंह के अलावा संबित पात्रा व अन्य के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई है। इसके बाद से यह मामला देशभर के साथ अब छत्तीसगढ़ की सियासत में भी तूल पकड़े हुए है।