Latest News खेल

टेस्ट में SA का किला फतह करने के लिए बड़े काम का यह टोटका


नई दिल्ली। भारतीय टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। ऐसे में वर्ल्ड कप के बाद टीम के सीनियर खिलाड़ी आराम कर रहे है। रोहित कोहली द. अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी करेंगे।

दक्षिण अफ्रीका में भारत के रिकॉर्ड् खराब-

भारत के द.अफ्रीका के खिलाफ रिकॉर्ड कुछ अच्छा नहीं है। भारत 8 में से एक भी सीरीज नहीं जीत पाया है, लेकिन ऐसे में अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जैक्स कैलिस ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है। दरअसल रन-मशीन विराट कोहली का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनकी धरती पर अच्छा रिकॉर्ड है।

भारत को होगी कोहली की जरूरत-

ऐसे में अगर भारत को सीरीज में जीत दर्ज करनी है तो भारत को कोहली की जरूरत होगी। कैलिस ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा कि “वह एक बड़े खिलाड़ी हैं, चाहे वह कहीं भी हो। कोहली ने यहां काफी मैच खेले हैं और उन्हें सफलता भी मिली है। वह अपने अनुभव को टीम के बाकी खासकर युवाओं के साथ शेयर कर सकते हैं।

टेस्ट सीरीज को खास बनाना चाहेंगे कोहली-

कैलिस ने आगे कहा कि “मुझे यकीन है कि कोहली दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज को अपने लिए खास बनाना चाहेंगे। वह अच्छी फॉर्म में हैं। मुझे लगता है कि वह भारत की मदद करने में प्रमुख भूमिका निभाएंगे। अगर उन्हें यहां जीतना है, तो कोहली को सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करना होगा।”

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है टेस्ट सीरीज-

भारत की दो मैचों की टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) चक्र का हिस्सा होगी। कैलिस ने कहा कि  “यह एक अच्छी भारतीय टीम है, लेकिन दक्षिण अफ्रीका को दक्षिण अफ्रीका में हराना मुश्किल है। सेंचुरियन (जहां पहला टेस्ट खेला जाएगा)दक्षिण अफ्रीका के लिए फायदेमंद होगा और न्यूलैंड्स भारत के लिए। यह एक अच्छी सीरीज होगी। यह एक करीबी मुकाबला होगा।