Latest News करियर नयी दिल्ली राष्ट्रीय

डीएसएसएसबी TGT, PGT के 500 से ज्यादा पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू, देखें डिटेल्स


नई दिल्ली, । DSSSB Recruitment 2022: डीएसएसएसबी ने टीजीटी और पीजीटी के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसके तहत, दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Delhi Subordinate Services Selection Board, DSSSB) ने TGT, PGT के 547 पदों पर ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। DSSSB ने आज यानी कि 28 जुलाई, 2022 रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की है। ऐसे में, जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान दें कि इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 27 अगस्त रात 11:59 बजे तक है। अभ्यर्थी ध्यान दें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

 

DSSSB भर्ती की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, यह भर्ती अभियान TGT, PGT मैनेजर (Accounts), डिप्टी मैनेजर (Accounts), असिस्टेंट स्टोर कीपर (Assistant Store Keeper) सहित अन्य पदों के लिए 547 रिक्तियों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है।

DSSSB की ओर से जारी सूचना के मुताबिक, टीजीटी और पीजीटी के विभिन्न पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बतौर आवेदन शुल्क 100 रुपये देना होगा। हालांकि, महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पीडब्ल्यूडी और भूतपूर्व सैनिक से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क में छूट दी गई है। वहीं उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदन करने से पहले  नोटिफिकेशन को अच्छी तरह पढ़ना होगा। इसके बाद ही आवेदन करें।

DSSSB Recruitment 2022: ये है सेलेक्शन प्रक्रिया

दिल्ली सबऑर्डिनेट सर्विस सेलेक्शन बोर्ड (Delhi Subordinate Services Selection Board, DSSSB) की ओर से टीजीटी और पीजीटी के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन टियर वन / टू टियर परीक्षा योजना और स्किल टेस्ट / फिजिकल एंड्योरेंस टेस्ट / ड्राइविंग टेस्ट जहाँ भी लागू हो, के माध्यम से किया जाएगा। वहीं इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।