Latest News अन्तर्राष्ट्रीय राष्ट्रीय

ढाका के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में लगी भीषण आग, बचाव कार्य में जुटी दमकल विभाग की टीम


ढाका, । बांग्लादेश की राजधानी ढाका के एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लग गई। इस बात की जानकारी एक अधिकारी द्वारा दी गई। अधिकारी ने बताया कि इस आग से शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की लगभग 1,500 दुकानों प्रभावित हुई हैं।

सुबह के समय लगी आग

एक अधिकारी ने बताया कि आग ने काफी भयानक रूप ले लिया था। हालांकि, इसमें अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन इस बात का अंदाजा लगा पाना थोड़ा मुश्किल है कि अंदर कितने लोग फंसे हैं। दरअसल, आग सुबह के समय लगी थी, जिस दौरान शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की कई दुकानें खुल चुकी थी।

तेजी से इलाके में फैली आग

दमकल सेवा के अधिकारी शाहजहां सिकदर ने बताया कि तंग बाजार में आग तेजी से फैल रही थी, इसलिए मदद के लिए सेना को बुलाया गया और घटनास्थल पर दमकल की करीब 28 इकाइयां मौजूद रहीं। इस बात का पता नहीं लग पाया है कि आग किस वजह से लगी, लेकिन लापरवाही और खराब औद्योगिक रख-रखाव को इस घटना का मुख्य कारण माना जा रहा है। हाल के वर्षों में आग में झुलस के बांग्लादेश में सैकड़ों लोगों की जान चली गई है।

आगजनी की दूसरी घटना

आपको बता दें, यह इस महीने में आगजनी की दूसरी घटना है। इससे पहले 4 अप्रैल को ढाका के एक भीड़भाड़ वाले शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में भीषण आग लग गई, जिसमें लगभग 5,000 दुकानें जलकर खाक हो गईं। इस घटना के दौरान कई दमकलकर्मी भी घायल हो गए। इस आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मियों और सेना को लगभग 75 घंटे का समय लगा था।

इस आगजनी में दुकानदारों का बहुत नुकसान हुआ था। दरअसल, दुकानदारों ने ईद के मौके पर कपड़ों का काफी स्टॉक रखा था, जो जलकर खाक हो गया था।