News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

तमिलनाडु में लॉकडाउन 14 जून तक बढ़ाया गया, पाबंदियों में दी गई ढील


  • चेन्नई, : तमिलनाडु में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते लागू लॉकडाउन को 10 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने राज्य के अफसरों के साथ एक बैठक के बाद 14 जून सुबह तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री कार्यालय ने शनिवार को इसकी जानकारी दी है। हालांकि इस बार लॉकडाउन में कुछ ढील दी जाएगी। तमिलनाडु कोरोना से काफी ज्यादा प्रभावित है। इसको देखते हुए वहां लॉकडाउन को बढ़ाया गया है।

तमिलनाडु सरकार ने कहा है कि लॉकडाउन में इस बार कई छूट दी जाएंगी। अबकिराना, सब्जी, मांस-मछली की दुकानों को सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे तक खोलने की इजाजत होगी। थोक मछली बाजारों को भी इजाजत दी जाएगी।बिजली के सामान बेचने वाली दुकानों, वाहनों की मरम्मत, हार्डवेयर की दुकानों, स्पेयर पार्ट की दुकानों, किताबों और स्टेशनरी की दुकानों को भी सुबह 6 बजे से शाम 5 बजे के बीच खोलने की इजाजत दी गई है।

राज्य के सभी सरकारी कार्यालय अब 30 फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ खुलेंगे। फैक्ट्रियों में 50 फीसदी वर्कर के साथ काम की इजाजत होगी। निजी सुरक्षा एजेंसियों और हाउसकीपिंग एजेंसियां भी काम करेंगी।

कोरोना के नए मामलों में आ रही गिरावट

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर इस वक्त भारत में कहर बरपा रही है। हालांकि बीते कुछ दिनों से नए मामलों में गिरावट दर्ज की जा रही है। शनिवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि बीते 24 घंटों में 1 लाख 20 हजार नए कोरोना केस आए और 3380 संक्रमितों की जान चली गई। देश में कोरोना के कुल केस अब दो करोड़ 86 लाख हैं। जिसमें फिलहाल एक्टिव केस 15 लाख हैं। वहीं अब तक 3 लाख 44 हजार लोगों की जान कोरोना से गई है।