News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय

ताइवान: ट्रक से टकराकर सुरंग के अंदर ही पटरी से उतरी ट्रेन, अबतक 36 की मौत


ताइवान में एक तेज़ रफ्तार ट्रेन सुरंग के अंदर ही पटरी से उतर गई. इस भयानक हादसे में करीब 36 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 70 से अधिक लोग अभी भी फंसे हुए हैं. शुक्रवार को हुए इस हादसे में मरने वालों की संख्या और भी बढ़ सकती है.

समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, ताइवान के ताइपाइ इलाके में हुआ ये हादसा बीते 4 दशक की सबसे भयावह घटना में से एक है.

दरअसल, ये ट्रेन ताइपाइ से ताइतुंग का सफर कर रही थी. इसमें करीब 350 से अधिक लोग सवार थे. जब ये ट्रेन सुरंग के पास पहुंची, तो वहां पर खड़े एक ट्रक से टकरा गई. जिससे ट्रेन का पूरा बैलेंस ही बिगड़ गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रक सही जगह पर नहीं खड़ा था और सुरंग के पास ही था जिसकी वजह से ये भयावह हादसा हो गया. ताइवान मीडिया के मुताबिक, इस हादसे में 40 लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. अभी भी कोशिश सुरंग के अंदर फंसे लोगों को बाहर निकालने की हो रही है. क्योंकि ट्रेन सुरंग के अंदर ही पलटी है, ऐसे में सारा मलबा फैल गया है और लोगों को निकालने में परेशानी हो रही है.

ताइवान में टॉम्ब स्वीपिंग डे की शुरुआत हो रही है, जिसमें वीकेंड की छुट्टियां हैं. यही कारण है कि टूरिस्ट कई इलाकों में घूमने जा रहे हैं. जिस सुरंग में ये हादसा हुआ है, वो एक टूरिस्ट प्लेस ही है.