Latest News खेल

तुम योद्धा हो, जल्‍द ठीक हो जाओ, भारतीय टीम ने ऋषभ पंत के लिए दिए विशेष संदेश


नई दिल्‍ली, । भारतीय टीम (India Cricket team) के खिलाड़‍ियों ने एक वीडियो के जरिये ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के जल्‍द ठीक होने की कामना की है। पंत का 30 दिसंबर को दिल्‍ली से रुड़की जाते समय कार एक्‍सीडेंट हो गया था।

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid), टी20 कप्‍तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और टीम के अन्‍य सदस्‍यों ने पंत के स्‍वस्‍थ होने की कामना की। याद हो कि 30 दिसंबर की सुबह पंत का रुड़की जाते समय कार से एक्‍सीडेंट हो गया था। पंत ने बताया था कि उनकी झपकी लग गई थी और इसके चलते कार रेलिंग से टकराई व पलटी खाने के बाद जल गई।

बहरहाल, बीसीसीआई ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें सबसे पहले राहुल द्रविड़ ने कहा, ‘ऋषभ, आप अच्‍छा कर रहे हैं और उम्‍मीद है कि आप जल्‍दी ठीक हो जाएं। पिछले एक साल में मैंने आपको भारतीय टेस्‍ट क्रिकेट इतिहास की सबसे शानदार पारियों में से कुछ खेलते देखा है। जब भी हम मुश्किल स्थिति में होते थे तो मैं जानता था कि आपमें टीम को और अपने आप को मुश्किल स्थिति से निकालने की क्षमता है। यह वैसी ही एक चुनौती है और मुझे पता है कि पिछले साल की तरह आप दमदार वापसी करेंगे। आपसे दोबारा मिलने पर ध्‍यान है।’

बीसीसीआई ने एक मिनट और 54 सेकंड का वीडियो पोस्‍ट किया है, जिसमें हार्दिक पांड्या और अन्‍य खिलाड़‍ियों ने भी पंत के ठीक होने के लिए संदेश दिए हैं। इस वीडियो को बहुत ही कम समय में सात हजार से ज्‍यादा लाइक्‍स मिल चुके हैं। बता दें कि ऋषभ पंत का इलाज देहरादून के निजी अस्‍पताल में चल रहा है। बीसीसीआई ने जिम्‍मेदारी ली है कि वो पंत के लिगामेंट का उपचार कराएगा, जिसके लिए विकेटकीपर बल्‍लेबाज को विदेश भी भेजा जा सकता है।

पंत चोटिल हैं और करीब 6 महीने तक उनके क्रिकेट एक्‍शन से दूर रहने की उम्‍मीद है। ऐसे में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आगामी बॉर्डर-गावस्‍कर ट्रॉफी और आईपीएल 2023 में ऋषभ पंत का खेलना मुश्किल है। फैंस उम्‍मीद कर रहे हैं कि ऋषभ पंत अक्‍टूबर-नवंबर में 2023 वनडे वर्ल्‍ड कप से पहले फिट हो जाएं ताकि टीम इंडिया अपने मजबूत स्‍क्‍वाड से साथ मैदान संभाले।