Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार

तेज प्रताप यादव को मिली साईं बाबा की भभूत, बोले- मन में ख्याल आया और बाबा ने कृपा कर दी


पटना, : बिहार सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने शिरडी के साईं बाबा के चमत्‍कार का दावा किया है। उनके अनुसार बुधवार को वे तब हैरान रह गए, जब उन्‍होंने घर और कार्यालय में मिले एक लिफाफे में साईं बाबा का भभूत पाया। इसके पहले उन्‍होंने बाबा को स्‍मरण करते हुए उनसे भभूत मांगा था।

jagran

शिरडी के साईं बाबा का बताया चमत्‍कार

तेज प्रताप यादव ने बताया कि उनकी शिरडी के साईं बाबा में बेहद आस्‍था है। साईं बाबा पर अब उनका विश्‍वास अटूट हो गया है। वे चमत्‍कारी पुरुष थे। तेज प्रताप ने कहा कि दिल से याद करने पर साईं बाबा अपना चमत्‍कार दिखाते हैं।

टीवी पर सीरियल देखते हुए आया ख्‍याल

तेज प्रताप यादव ने दावा किया है कि वे बुधवार को टीवी पर साई बाबा का सीरियल देख रहे थे। इसमें बाबा चमत्‍कारी भभूत देकर भक्‍तों के कष्‍ट दूर कर रहे थे। यह देखकर उनके मन में भी सवाल पैदा हुआ कि क्‍या साईं बाबा सच में चमत्‍कार कर सकते हैं?

jagran

साईं बाबा को स्‍मरण करते हुए मांगा था भभूत

तेज प्रताप के मुताबिक उन्‍होंने अपने जीवन में ऐसा चमत्‍कार आज तक नहीं देखा था। कहा कि साईं बाबा को याद करते हुए उन्‍होंने चमत्‍कार दिखाने की प्रार्थना की। बकौल तेज प्रताप, उन्‍होंने बाबा का स्‍मरण करते हुए उनसे भभूत का प्रसाद मांगा। इसका नतीजा हुआ कि उनके घर और कार्यालय में साई बाबा का भभूत आ गया। यह उन्‍हें लिफाफे में मिला।

jagran

अपने दावों से सुर्खियों में रहते हैं तेज प्रताप

तेज प्रताप यादव अपने दावों के कारण अक्‍सर सुर्खियों में रहते हैं। वे खुद को कृष्‍ण का अवतार भी बता चुके हैं। वे कभी कृष्‍ण तो कभी शिव का वेश धारण कर अपनी तस्‍वीरें और वीडियो शेयर करते रहते हैं। तेज प्रताप यादव राष्‍ट्रीय जनता दल अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे हैं।