Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

तेज रफ्तार बस की खुल गई इमरजेंसी विंडो, एक्सप्रेसवे पर गिरने से दो यात्रियों की मौत


कन्नौज,  बस में सफर के दौरान हादसा होने पर जान बचाने वाली इमरजेंसी विंडो की वजह से दो यात्री अपनी जान गंवा बैठे। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस वे पर पिछला टायर फटने से अनियंत्रित हुई तेज रफ्तार बस की संकटकालीन खिड़की खुल गई और पास बैठे दो यात्री चलती बस से नीचे जा गिरे। इससे दोनों यात्रियों की मौत हो गई। पुलिस ने मृतकों के स्वजन को हादसे की सूचना भिजवा दी है। 

नई दिल्ली के वैष्णो ट्रैवल्स की बस बिहार के पूर्णिया से हरियाणा के करनाल जा रही थी। बस में करीब 64 यात्री सवार थे और सभी मजदूर थे। बिहार के जिला पूर्णिया निवासी 14 वर्षीय पिंटू और जिला अररिया निवासी 30 वर्षीय बसंत कुमार बस में आपातकालीन खिड़की के पास बैठे थे।

मंगलवार तड़के करीब चार बजे आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के किलोमीटर 163 पर छिबरामऊ तहसील के थाना तालग्राम के गांव बेहटा के पास तेज रफ्तार बस का पिछला टायर फट गया। टायर फटते ही बस की आपातकालीन खिड़की अचानक खुल गई।

चलती बस की आपातकालीन खिड़की खुलते ही किनारे बैठे पिंटू और बसंत कुमार तेज झटके साथ नीचे एक्सप्रेस पर जा गिरे। हादसे की सूचना मिलते ही पहुंचे यूपीडा कर्मियों ने पिंटू को सैफई भेजा और बसंत कुमार तिर्वा स्थित राजकीय मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया।

अस्पताल में उपचार के दौरान दोनों की मौत हो गई। पुलिस ने बस में सवार अन्य मजदूरों को कन्नौज डिपो की रोडवेज बस से गंतव्य भेजा है। सभी मजदूर करनाल स्थित अनाज मंडी में मजदूरी करने जा रहे थे। मृतकों के स्वजन को भी हादसे की सूचना भेजी गई है।