Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

त्यौहारों सीजन में मिलावटखोरों की खैर नहीं, दिल्ली सरकार ने उठाया ये कदम


  1. त्यौहारी मौसम में मिलाटखोरों के मंसूबों को नाकाम करने के लिए दिल्ली सरकार ने खास तैयारी की है. खाद्य सुरक्षा विभाग ने फोन नंबर भी सूचना देने के लिए जारी किया है.

Delhi News: त्यौहार मिलावटखोरों के लिए सुनहरा मौका लेकर आता है. खाद्य सामग्री में मिलावटखोरी कर मिलावटखोर जमकर मुनाफा कमाते हैं. इससे उनको कोई परवाह नहीं होता कि लोगों के स्वास्थ्य पर उनकी इस कार्रवाई का क्या असर पड़ेगा. दिल्ली सरकार ने खाने पीने के सामान में मिलावटखोरी रोकने के लिए खास तैयारी की है. मिलावटखोर दीवाली जैसे त्यौहार का फायदा उठा न सकें, इसके लिए स्पेशल टास्क फोर्स का खाद्य सुरक्षा विभाग ने गठन किया है. दिल्ली सरकार की इस पहल से मिलावटखोरों के मंसूबों पर पानी फिरने की उम्मीद जताई जा रही है. साथ ही स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचाए बिना लोग त्योहार का आनंद उठा सकेंगे.

मिलावटखोरी रोकने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स का गठन

रिपोर्ट के मुताबिक, टास्क फोर्स में अधिकारियों की दो टीमें शामिल होंगी, जो राजधानी दिल्ली से खाने पीने के सामान में मिलावट संबंधित जानकारी इकट्ठा कर कानून के मुताबिक कार्रवाई करेगी. दोनों टीमें मंडी, व्यायवसायिक प्रतिष्ठान और फूड स्टोर करनेवाली जगहों का मुआयना करेगी. फूड सेफ्टी कमिश्नर नेहा बंसल ने कहा, “हमारा विचार बाजार में मिलावटी सामानों के पहुंचने से पहले ही रोकने का है.”