News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

त्रिपुरा में बोले पीएम- पहले एक ही पार्टी को थी झंडा फहराने की इजाजत


नई दिल्ली, त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिनों का वक्त रह गया है। ऐसे में सत्ताधारी पार्टी भाजपा ने अपना चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। भाजपा के कई कद्दावर नेता त्रिपुरा में चुनाव प्रचार में जुटे हैं। वहीं, अब पीएम मोदी ने भी शनिवार को एक रैली की। इस दौरान उन्होंने विरोधी दलों पर जमकर जुबानी हमला बोला।

मोदी ने कहा, “त्रिपुरा चुनाव की मेरी यह पहली जनसभा है और यहां मैं देख रहा हूं कि इतनी बड़ी संख्या में, जहां तक मेरी नजर जा रही है… लोग ही लोग नजर आ रहे हैं। मैं आपका हृदय से बहुत-बहुत आभार व्यक्त करता हूं।”

फिर एक बार, डबल इंजन की सरकार

उन्होंने कहा, “ये खुशी और उत्साह सही मायने में बताता है कि विकास का ये डबल इंजन रुकने वाला नहीं है। सभी दिशाओं से मजबूत आवाजें हैं ‘फिर एक बार, डबल इंजन की सरकार’।”

विपक्ष पर निशाना

मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस और वामपंथियों ने त्रिपुरा को विकास के मामले में पीछे धकेल दिया था, लेकिन हमारी सरकार सिर्फ पांच सालों में ही त्रिपुरा को तेज विकास की पटरी पर ले आई है। अब त्रिपुरा की पहचान हिंसा और पिछड़ापन नहीं है।

भाजपा सरकार लाई कानून का राज

त्रिपुरा में पहले एक ही पार्टी को झंडा फहराने की इजाजत थी, लेकिन आज भाजपा सरकार ने त्रिपुरा को डर, भय और हिंसा से मुक्ति दी है। पहले त्रिपुरा में केवल वामपंथी कैडर को ही सरकारी योजनाओं का लाभ मिलता था, लेकिन अब हर नागरिक को सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है। पुलिस थानों तक पर सीपीएम कैडर का कब्जा था, लेकिन भाजपा सरकार ने राज्य में कानून का राज स्थापित किया है।

एशिया का ‘गेटवे’ बनेगा त्रिपुरा

मोदी ने कहा, “हमारा संकल्प पत्र यह साबित करता है कि भाजपा वही करती है जो आप चाहते हैं और हम वही करते हैं जो आपकी प्राथमिकता होती है, जो आपकी जरूरत होती है। हमने अपने संकल्प पत्र में नए लक्ष्य के साथ नए कदम उठाने का फैसला लिया है। त्रिपुरा में गांव-गांव तक ऑप्टिकल फाइबर बिछाने का काम जारी है। पिछले आठ वर्षों में तीन गुना से ज्यादा ऑप्टिकल फाइबर त्रिपुरा में बिछाए जा चुके हैं। त्रिपुरा दक्षिण एशिया का ‘गेटवे’ बनने की ओर अग्रसर है।

16 फरवरी को विधानसभा चुनाव

त्रिपुरा की सभी 60 सीटों पर 16 फरवरी को विधानसभा चुनाव होगा, जबकि मेघालय और नगालैंड में 27 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। मेघालय और नगालैंड में भी 60-60 सीटें हैं। इन तीनों राज्यों में चुनाव के नतीजों का एलान 2 मार्च को किया जाएगा।