Latest News उत्तराखण्ड

त्रिवेंद्र सिंह रावत बोले- गलत नक्षत्र में हुआ था उत्तराखंड का पहला शपथ ग्रहण,


उत्तराखंड में सियासी उठापटक जारी है. त्रिवेंद्र सिंह रावत की विदाई हो चुकी है और नए मुख्यमंत्री के नामों पर थोड़ी देर में मुहर लग जाएगी. इस बीच मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आजतक से खुलकर बातचीत की. उन्होंने कहा कि इस राज्य का जो पहला शपथ ग्रहण वो ग़लत नक्षत्र में हुआ.

आजतक से बात करते हुए त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि विधायक मंडल दल नए नेता का चुनाव करेगा, नए नेता को लगभग एक वर्ष का समय मिलेगा, मुझे चार साल का समय मिला, मुझे भरोसा है कि जो नया नेता है, वो मुझसे बेहतर काम करेगा, पार्टी का कार्यकर्ता हूं, पद तो आते-जाते हैं, हम विचारधारा से जुड़े लोग हैं, कार्यकर्ता के तौर पर काम करूंगा.

क्या इस्तीफ़े से पार्टी को नुक़सान होगा? इस सवाल का जवाब देते हुए त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पार्टी तब बदलती है, जब पार्टी को लगता है, इसका फ़ायदा होगा, इसलिए मुझे बदला गया, केंद्रीय नेतृत्व के मार्गदर्शन में विधानमंडल दल तय करेगा कि कौन नेता बनेगा, अभी थोड़ी देर में तय हो जाएगा.

क्या मुख्यमंत्री निवास में कोई वास्तु दोष है? इस सवाल का जवाब देते हुए त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि इस राज्य का जो पहला शपथ ग्रहण वो ग़लत नक्षत्र में हुआ, जिसकी वजह से यहां अस्थिरता रहती है, छोटे राज्य होने की वजह से ऐसा होता है, भवन का दोष नहीं है, मुझमें कोई कमी रही होगी.

भविष्य में क्या भूमिका निभाएँगे? इस सवाल का जवाब देते हुए त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि मैंने अपने लिए कभी कोई भूमिका नहीं मांगीस पार्टी ने जो भी ज़िम्मेदारी दी मैंने उन्हें निभाया.