Latest News मध्य प्रदेश

दमोह उपचुनाव में हार के बाद BJP की बड़ी कार्रवाई, सिद्धार्थ मलैया निलंबित


  • मध्य प्रदेश में दमोह विधानसभा उपचुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों में भाग लेने के कारण भारतीय जनता पार्टी ने दमोह जिले के अपने पांच मंडल अध्यक्षों और प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के जिला संयोजक सिद्धार्थ मलैया को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है.

इसके साथ ही पूर्व विधायक जयंत मलैया को भी दमोह विधानसभा उपचुनाव के दौरान पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. जयंत मलैया मध्यप्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री रह चुके हैं और सिद्धार्थ मलैया उनके बेटे हैं.

दमोह विधानसभा सीट मलैया परिवार की परंपरागत सीट मानी जाती थी, लेकिन 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े राहुल सिंह लोधी ने जयंत मलैया को हरा दिया था. इसके बाद राहुल ने कांग्रेस छोड़ भाजपा की सदस्यता ले ली थी और हाल ही में भाजपा के टिकट पर दमोह उपचुनाव लड़ा था, लेकिन कांग्रेस के अजय टंडन से हार गए थे.

हार के बाद राहुल लोधी ने मलैया परिवार पर भितरघात का आरोप लगाया था. उन्होंने ने कहा था कि ‘जिन नेताओं को शहर की ज़िम्मेदारी दी गई थी वो अपना वार्ड ही नहीं जितवा पाए और पूरे शहर के सभी वार्ड हार गए. यह पूरी तरह से भितरघात की वजह से हार हुई है.