Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दयानंद बंदोदकर जयंतीः गोवा के पहले मुख्यमंत्री को प्रमोद सावंत ने दी श्रद्धांजलि,


पणजी,  गोवा के पहले मुख्यमंत्री दयानंद बंदोदकर की आज जयंती है। इस बीच गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने आज उनकी मूर्ति पर माला चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने कहा कि मैं सरकार और सभी लोगों की तरफ से उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि देता हूं। सावंत ने कहा कि बंदोदकर ने 1963 से लेकर 1965 तक सभी गांवों में प्राथमिक स्कूल खोलें, इसकी वजह से ही आज गोवा में साक्षरता का रेट हाई है।

प्रेक्षक आने के बाद होगा शपथ ग्रहण समारोह पर फैसला

गोवा में नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि एमजीपी ने हमें अपना समर्थन दे दिया है और भाजपा जल्द सरकार बनाएगी। सीएम ने कहा कि अभी तक प्रेक्षक नहीं आए हैं, उनके आने के बाद ही शपथ ग्रहण समारोह पर फैसला होगा। बता दें कि गोवा में हाल ही में हुए चुनाव में भाजपा ने सबसे ज्यादा सीटें जीती हैं और उसे निर्दलीयों का भी साथ मिल गया है।

बहुमत से 1 सीट पीछे है भाजपा

गोवा चुनाव में बीजेपी को सबसे ज्यादा 20 सीटें मिली हैं लेकिन फिर भी पार्टी बहुमत के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाई। बीजेपी का हालांकि दावा है कि उन्हें 3 निर्दलीय विधायकों और महाराष्ट्रवादी गोमंतक पार्टी के विधायकों ने अपना समर्थन पत्र दिया है, इसलिए वे पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे। बता दें कि कुल 40 सीटों में से बीजेपी को सबसे ज्यादा 20 सीटें, कांग्रेस को 11, आम आदमी पार्टी को 2, गोवा फॉरवर्ड पार्टी और रिवॉल्यूशनरी गोंस पार्टी को 1, महाराष्ट्रवादी गोमंतक को 2 और निर्दलीयों को 3 सीटें मिली हैं।