पटना

दरभंगा पार्सल ब्लास्ट : 6 दिनों की रिमांड पर कफील


दोनों संदिग्धों का आतंकियों से था लगातार सम्पर्क

(आज अदालत समाचार)

पटना। एनआईए के विशेष जज गुरुविन्दर सिंह मल्होत्रा की अदालत में दरभंगा पार्सल ब्लास्ट के मामले में शनिवार को दो अभियुक्तों को पेश किया गया। न्यायालय ने दोनों अभियुक्तों को न्यायिक हिरासत में लेते हुए जेल भेज दिया। पेश किये गये अभियुक्तों में सलीम अहमद उर्फ हाजी सलीम (62 वर्ष) व काफिल दोनों निवासी अलखुर्द, थाना-कैराना, जिला-शामली (उ.प्र.) हैं। सलीम अहमद की तबीयत खराब होने के कारण विशेष जज ने जेल मैनुअल के अनुसार उचित इलाज कराने का निर्देश दिया। वहीं एनआईए के दिये गये आवेदन के आलोक में अभियुक्त काफिल को 6 दिनों के लिए पुलिस रिमाण्ड पर दिया।

गौरतलब हो कि एनआईए ने दोनों अभियुक्तों को उनके पैतृक गांव से गिरफ्तार कर शामली जनपद न्यायालय के सीजेएम कोर्ट में पेश कर 5 दिनों के ट्रांजिट रिमाण्ड पर लिया था। दोनों को शामली से दिल्ली हवाई जहाज से तथा पुन: दिल्ली से पटना लाया गया। इस बीच सलीम अहमद की तबीयत खराब हो गयी तथा उसका आईजीआईएमएस, शेखपुरा में इलाज कराया गया। इस कारण कोर्ट में लाने में देरी हुई।

एनआईए ने अपनी प्रारंभिक जांच में पाया है कि इन अभियुक्तों का अन्य के साथ लगातार सम्पर्क था। इस मामले में एनआईए अब तक चार लोगों को गिरफ्तार कर चुका है। सभी गिरफ्तार अभियुक्त उ.प्र. शामली के ही हैं।