पटना

दशहरे की मस्ती कहीं दीपावली एवं छठ पर भारी न पड़ जाये


पटना (आससे)। सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंन लोग ताख पर रखकर दशहरा का जमकर लुप्त उठा रहे है। लोग भूल गये कि अभी कोरोना की तीसरी लहर बरकरार है। पिछले दो दिनों में बिहार में कोरोना के मामले बढ़े है। लेकिन, लोग नजरअंदाज करके बिना मास्के के ही दशहरा का आनंद उठा रहे है। लोगों को लाख समझाने के बाद भी अपनी गलती से बाज नहीं आ रहे है। कहीं ऐसा न हो जाएं कि दशहरा की मस्ती दीपावली एवं छठ पर्व में रोड़ा बने। लोग अपनी खुद की गलती से ही कोरोना की दावत दे रहे है। सप्तमी और अष्टमी के दिन राजधानी के अधिकांश लोग बिना मास्क के ही घूम रहे है।

राजधानी में एक तरफ दशहरा की धूम मची है तो दूसरी तरफ लोग बिना मास्क के ही घूम रहे है। पिछले दो दिनों में बिहार में केस में वृद्घि देखने को मिली। इससे स्पष्ट पता चल रहा है कि दशहरा में कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ायी जा रही है। ऐसा नजारा देखने के बाद आने वाले दिनों में कोरोना के मामले बढ़ सकते है। हलांकि पिछले दो दिनों से बिहार में कोरोना के मामले बढ़ रहे है।

राजधानी के डाकबंगला, मुसल्लहपुर, मछुआटोली, बंखाली अखाड़ा, रूकनपुरा, कंकड़बाग, दिनकर गोलंबर, कदमकुआं इन सभी इलाकों में पंडाल के साथ-साथ मूर्ति की बहुत ही आकर्षक है। यहां दर्शकों की भीड़ भी चरम पर है। संस्था के द्वारा लोगों  से अपील भी किया जा रहा है कि मास्क और दूरी बनाकर चलें। इसके बावजूद लोग मानने को तैयार नहीं। सरकार की गाइडलाइंस को ताख पर रखकर घूम रहे है। वहीं बात करें तो जो लोग दोनों डोज ले लिये है। उन्हें कहना है कि हम सेफ है। अब हमको कोरोना नहीं हो सकता है। ऐसे लोग भ्रम में जी रहे है।