Latest News मनोरंजन महाराष्ट्र

दिलीप कुमार को अंतिम विदाई देने पहुंच रहे फिल्मी सितारे, राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार


  • अपनी लाज़वाब अदाकारी से भारतीय सिनेमा में अमिट छाप छोड़ने वाले दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार बुधवार को मुंबई को निधन हो गया। उनके परिवार के सदस्यों और उनका इलाज कर रहे चिकित्सकों ने यह जानकारी दी। वह 98 वर्ष के थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे। हिंदी फिल्म जगत में ‘ट्रेजेडी किंग’ के नाम से मशहूर दिलीप कुमार 98 वर्ष के थे। वह पिछले मंगलवार से यहां स्थित हिंदुजा अस्पताल की गैर-कोविड गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती थे। अस्पताल से दिलीप कुमार का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंच गया है। जाने-माने अभिनेता दिलीप कुमार को अंतिम विदाई देने के लिए उनके घर सेलेब्स पहुंच रहे हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया है कि दिलीप कुमार का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ जुहू के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। उनका इलाज कर रहे डॉ. जलील पारकर ने बताया, ”लंबी बीमारी के कारण सुबह साढ़े सात बजे उनका निधन हो गया।” कुमार के परिवार में उनकी पत्नी एवं अदाकारा सायरा बानो है।

दिलीप कुमार के पारिवारिक मित्र फैजल फारूकी ने अभिनेता के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर सुबह आठ बजकर एक मिनट पर लिखा, ”भारी मन और बेहद दु:ख के साथ, मैं यह घोषणा कर रहा हूं कि कुछ मिनट पहले हमारे प्यारे दिलीप साहब का निधन हो गया। हम अल्लाह के बंदे हैं और हमें उनके पास ही लौटकर जाना होता है।”