News TOP STORIES नयी दिल्ली महाराष्ट्र

दिल्ली: उद्धव ठाकरे और पीएम मोदी की मुलाकात खत्म, मराठा आरक्षण के मुद्दे पर हुई चर्चा


  1. प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात में उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति, मराठा आरक्षण और ताऊते तूफान से हुए नुकसान को लेकर बात की. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के अलावा बैठक में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार और महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण उपसमिति के अध्यक्ष कांग्रेस नेता अशोक च्वहाण भी शामिल हुए. जानकारी के मुताबिक पीएम से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे मीडिया से बात भी करेंगे.

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात में उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति, मराठा आरक्षण और ताऊते तूफान से हुए नुकसान को लेकर बात की.

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के अलावा बैठक में महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार और महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण उपसमिति के अध्यक्ष कांग्रेस नेता अशोक च्वहाण भी शामिल हुए. प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात अच्छी रही. उन्होंने यह भी कहा कि पीएम के साथ मराठा आरक्षण, मेट्रो शेट, ताऊते तूफान समेत कई मुद्दे पर भी बात हुई. इसके अलावा उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के तटीय इलाकों में ताऊते तूफान ने दस्तक दी थी.

बता दें कि एक महीने से भी अधिक समय पहले सुप्रीम कोर्ट ने महाराष्ट्र में नौकरियों एवं शिक्षा में मराठा समुदाय के लोगों को आरक्षण देने से संबंधित 2018 का आरक्षण कानून खारिज कर दिया था.

उद्धव ठाकरे मुख्यमंत्री बनने के बाद दूसरी बार प्रधानमंत्री से मिले हैं. जानकार इस मुलाक़ात के राजनीतिक मायने भी निकाल रहे हैं, ज़ाहिर तौर पर जब दो राजनेता मिलते हैं तो उनके बीच राजनीतिक चर्चाएं भी होती हैं, वैसे भी राजनीति में कहा जाता है चर्चा और खर्चा चलते रहना चाहिए.

प्रधानमंत्री के साथ होने वाली इस मुलाकात से पहले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने सोमवार शाम को ठाकरे से मुलाकात की. पिछले 15 दिनों में पवार की ठाकरे के साथ यह दूसरी बैठक है.

पीएम सीएम मुलाकात पर क्या बोले आदित्य ठाकरे?
आदित्य ठाकरे ने कहा, ”जो भी राज्य के विषय हैं, नेशनल मुद्दें हैं और केंद्र सरकार से संबंध हैं उन पर बात होगी. मैं मीटिंग से पहले इन मुद्दों पर बात नहीं कर सकता. क्योंकि शायद उस पर बात करना उचित नहीं रहेगा. बिल्कुल केंद्र राज्य समन्वय की बात हो या फिर कोरोना की बात हो, इन सब मुद्दों पर ही चर्चा होगी. बैठक में सीएम साहब हैं, डीसीएम साहब हैं और भी दो चार लोग हैं.”