Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली कांग्रेस के नए अध्यक्ष का पदभार ग्रहण समारोह शुरू, सालों बाद कार्यालय में मेले जैसी रौनक


 

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली कांग्रेस के नवनियुक्त अध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने आज दिल्ली कांग्रेस कार्यालय में एक रंगारंग समारोह में पदभार ग्रहण किया।

इस दौरान प्रदेश कार्यालय में कई साल बाद मेले जैसी रौनक देखी गई। यहां पूरा माहौल उत्सव जैसा था। लवली का पदभार ग्रहण समारोह कई हजार लोगों की मौजूदगी में हुआ। इस दौरान दीनदयाल उपाध्याय मार्ग पर ट्रैफिक भी रुक-रुककर चला।

 

बजते रहे ढोल-नगाड़े

कांग्रेस के पार्टी कार्यालय पूरे समय ढोल-नगाड़े, बैंड-बाजे और नपीरी ताशे वाले भी मौजूद रहे जो लगातार धुनें बजाते रहे।

वहीं मंच पर ज्यादातर पुराने कांग्रेसी मौजूद रहे जिसमें पूर्व केंद्रीय मंत्री कृष्णा तीरथ, दिल्ली के सभी पूर्व मंत्री, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, पूर्व पार्षद शामिल रहे। इसके साथ ही पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जेपी अग्रवाल, अजय माकन और अध्यक्ष पद के दावेदार देवेंद्र यादव भी मौजूद रहे।

जानकारी के अनुसार सुभाष चोपड़ा और अनिल चौधरी अरविंदर सिंह लवली के साथ ही कार्यालय पहुंचे। लवली का स्वागत आतिशबाजी के साथ हुआ और साथ ही जिंदाबाद के नारे लगे।

क्या बोले संदीप दीक्षित

पूर्व सीएम शीला दीक्षित के बेटे संदीप दीक्षित ने कहा, डेढ़ साल बाद फिर से कांग्रेस, दिल्ली की सेवा करेगी। गौरतलब है कि लवली को फूलों की बड़ी माला पहनाने और उसमें शामिल रहने के दौरान संदीप दीक्षित मंच पर गिर पड़े।

रागिनी नायक ने कही बड़ी बात

राष्ट्रीय प्रवक्ता रागिनी नायक ने कहा, अगर ऊपर से गठबंधन नहीं हुआ तो दिखा देंगे दिल्ली के कांग्रेसियों के खून में कितना लोहा है।

जय प्रकाश अग्रवाल

दिल्ली में न भाजपा का योगदान और न ही आप का। कांग्रेस का कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर इन दोनों के खिलाफ लड़ेगा।

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में बड़ा बदलाव, अरविंदर सिंह लवली बनाए गए दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष

देवेंद्र यादव

हमें कई मोर्चों पर एक साथ लड़ना है। आने वाला समय पुराने समय की याद दिलाएगा।

अनिल चौधरी

मेरी कमी रही कि मैं सबको नहीं जोड़ पाया। लवली ने कर दिखाया। आखिरी सांस तक उनका साथ दूंगा। सभी शपथ लीजिए कि लवली और कांग्रेस को मजबूत करेंगे

सुभाष चोपड़ा

शीला जी सत्ता में आईं तो दिल्ली में हर क्षेत्र में विकास हुआ। आप बताए कि उसने क्या किया आज तक? लवली के आने के बाद आप की हालत खराब हो गई है। जो जिम्मेदारी लवली को मिली है उसे हम सब मिलकर पूरा करेंगे। कांग्रेस जल्द ही दोबारा सत्ता में आएगी।

अजय माकन

मेरा दिल्ली कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया से अनुरोध है कि वह आलाकमान को यह संदेश जरूर दें कि लवली के नेतृत्व में कांग्रेस एकजुट होकर सड़