Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

दिल्ली की सीमाओं पर सख्त पहरा कई रास्तों पर डायवर्जन; जीटी करनाल हाईवे पर लगा 3 KM लंबा जाम –


Delhi एमएसपी पर कानून बनाने सहित अन्य मांगों को लेकर आंदोलनकारी किसानों ने मंगलवार (13 फरवरी) के लिए ‘दिल्ली चलो’ मार्च का एलान किया है। इसके मद्देनजर दिल्ली यातायात पुलिस ने यात्रियों के लिए ट्रैफिक सलाह जारी की है। साथ ही कई ट्रैफिक प्रतिबंध लागू किए गए हैं। इससे दिल्ली-एनसीआर में लोगों को जाम की स्थिति से जूझना पड़ रहा है। कई रास्तों पर वाहन रेंग-रेंग कर चल रहे हैं।

14 Feb 20241:14:33 PM

Farmers Protest LIVE: कुंडली और सिंघु बॉर्डर से हटाए जा रहे बोर्ड

कुंडली बॉर्डर और सिंघु बॉर्डर पर लगे बोर्ड हटाए जा रहा हैं। इसे लेकर पुलिस के एक अधिकारी ने ऑफ रिकॉर्ड बताया कि आंसू गैस के गोले दागने में कोई दिक्कत न हो। इसलिए ऐसा किया जा रहा है।

14 Feb 20241:10:59 PM

Delhi Chalo Live: दिल्ली के सदर बाजार में पहुंचे रहे मात्र 10 प्रतिशत खरीदार

किसान आंदोलन का असर दिल्ली के बाजारों पर पड़ रहा है। खरीदारों से हमेशा भरा रहने वाले एशिया के प्रमुख बाजारों में से एक दिल्ली के सदर बाजार में किसानों के आंदोलन तथा बॉर्डर पर चौकस सुरक्षा व्यवस्था से मंगलवार से इस बाजार में आम दिनों के मुकाबले मुश्किल से 10 प्रतिशत ही खरीदार पहुंच पा रहे हैं , वह इसलिए क्योंकि यहां आने वाले अधिकतर खरीदार उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड समेत अन्य राज्यों के होते हैं। जो किसान आंदोलन से उपजे हालत के चलते फिलहाल दिल्ली से दूरी बना ली थी। इससे दिल्ली के बाजारों को तकरीबन 500 करोड़ रुपये का नुकसान प्रतिदिन होने लगा है। पिछली बार किसान आंदोलन ने दिल्ली के बाजारों को तकरीबन एक लाख करोड़ रुपये की चोट पहुंचाई थी।

14 Feb 202412:03:50 PM

Delhi Chalo Live: जीटी करनाल हाईवे पर लगा 3 किलोमीटर लंबा जाम

जीटी करनाल हाईवे पर भलस्वा लैंड फील्ड साइट के पास केवल एक लेन में वाहनों के चलने से स्वरूप नगर तक करीब 3 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। हाईवे पर दिल्ली पुलिस की ओर से बैक टू बैक कई बैरिकेट्स लगाए गए हैं । 20 से अधिक कंटेनर में मिट्टी भर के हाईवे के ऊपर रखे गए हैं।

Farmers Protest: जीटी करनाल हाईवे पर लगा 3 किलोमीटर लंबा जाम
जीटी करनाल हाईवे पर भलस्वा लैंड फील्ड साइट के पास केवल एक लेन में वाहनों के चलने से स्वरूप नगर तक करीब 3 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। pic.twitter.com/Xm78AOg6WT

— Abhishek Tiwari (@abhishe_tiwary) February 14, 2024

14 Feb 202411:44:04 AM

Delhi Chalo Live: खुले हैं दिल्ली मेट्रो के सभी गेट

किसानों के दिल्ली कूच के मद्देनजर कल मंगलवार को डीएमआरसी की ओर से नौ मेट्रो स्टेशनों के कई गेट बंद करने का एलान किया गया था, लेकिन अब ताजा अपडेट है कि आज बुधवार को दिल्ली मेट्रो के सभी गेट प्रवेश/निकास के लिए खुले हुए हैं।

— Delhi Metro Rail Corporation (@OfficialDMRC) February 13, 2024

14 Feb 202411:39:38 AM

Kisan Andolan Live: फरीदाबाद से आने वाले वाहनों पर रखी जा रही नजर

किसानों के दिल्ली कूच के एलान ने बदरपुर बॉर्डर पर भी बैरिकेड लगा दी गई है। यहां किसानों को रोकने के लिए अर्धसैनिक बल और गोविंदपुरी, कालकाजी, बदरपुर थानों की पुलिस तैनात की गई है। फरीदाबाद की तरफ आने वाले वाहनों पर नजर रखी जा रही है, जिससे कि शांति व्यवस्था बनी रहे।

14 Feb 202411:16:52 AM

Delhi Chalo Live: गाजीपुर में जवान तैनात

उत्तर प्रदेश से सटे गाजीपुर, चिल्ला, भोपुरा, अप्सरा बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस के साथ ही अर्धसैनिक बल के जवान तैनात रहे। क्रेन, वज्र वाहन व वाटर केनन की गाड़ियों को अलर्ट पर रखा गया। किसान कहीं रेल से न आ जाएं, इसलिए आनंद विहार रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा कड़ी रही।

14 Feb 202410:54:42 AM

Kisan Andolan Live: हरियाणा से दिल्ली आने-जाने वालों की परेशानी बढ़ी

किसानों के दिल्ली कूच के चलते सिंघु बॉर्डर पर रात में सीमेंट के कई नए बैरिकेड्स भी लगा दिए हैं। सीमा पूरी तरह से सील है। दिल्ली से हरियाणा व हरियाणा से दिल्ली आने जाने वाले लोगों को भारी परेशानी हो रही है। लोग पैदल ही कई किलोमीटर तक का सफर कर रहे हैं।

14 Feb 202410:36:53 AM

Farmers Protest LIVE: NH-9 पर आइपी पार्क के पास लगा लंबा जाम

एमएसपी पर कानून बनाने सहित अन्य मांगों को लेकर पंजाब से हरियाणा के रास्ते किसानों के दिल्ली कूच के एलान के बाद राजधानी में कई यातायात प्रतिबंध लगाए गए हैं। इसके चलते आज दूसरे दिन भी दिल्ली-एनसीआर के लोगों को जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है। सीमा पर वाहनों की जांच कर उन्हें राजधानी में प्रवेश दिया जा रहा है। बुधवार सुबह NH-9 पर आइपी पार्क के पास लंबा जाम लग गया है।

14 Feb 202410:16:22 AM

Delhi Chalo Live: पहले हो रही गाड़ी की चेकिंग, उसके बाद जाने दे रही पुलिस

हापुड़ में किसान आंदोलन को लेकर दूसरे दिन पुलिस अधिक सतर्क है। गाजियाबाद से सटे पिलखुवा में छिजारसी टोल प्लाजा पर सभी गाड़ियों को चेकिंग के बाद ही आगे जाने दिया जा रहा है। इस दौरान गाड़ियों की अंदर से चेकिंग के साथ ही यात्रियों से भी पूछताछ की जा रही है। किसानों की गाड़ियों को आगे जाने से रोका जा रहा है।

14 Feb 202410:03:26 AM

Farmers Protest LIVE: बॉर्डर पर बरकरार है बैरिकेडिंग के साथ पुलिस की मौजूदगी

किसान संगठनों के दिल्ली कूच के आह्वान के कारण दूसरे दिन भी चिल्ला, डीएनडी, कालिंदी कुंज बॉर्डर पर बैरिकेडिंग के साथ पुलिस की तैनाती की गई है। बुधवार सुबह भी सेक्टर-14ए स्थित चिल्ला बॉर्डर बॉर्डर पर बैरिकेड के साथ पुलिस की मुस्तैदी से दलित प्रेरणा स्थल, कालिंदी कुंज पर चेकिंग से ओखला बार्ड सेंचुरी मेट्रो स्टेशन व डीएनडी फ्लाईवे पर चेकिंग से टोल प्लाजा लूप तक जाम है।

14 Feb 20249:47:55 AM

Kisan Andolan Live: चेकिंग के बाद मिल रहा दिल्ली में प्रवेश

नोएडा सीमा में दिल्ली-नोएडा लिंक रोड पर मौजूद पुलिसकर्मी ट्रैफिक को पूरे दिन सामान्य बनाने में लगे है। संदिग्ध वाहन को चेकिंग के बाद ही दिल्ली में प्रवेश दिया जा रहा है। पुलिस के अधिकारी बॉर्डर पर लगातार नजर बनाए हुए हैं।

14 Feb 20249:37:27 AM

Delhi Chalo Live: किसान का झंडा, स्टीकर, बैनर, पोस्टर लगी कारों की चेकिंग

चिल्ला बॉर्डर, डीएनडी बॉर्डर और कालिंदी कुंज बॉर्डर पर नोएडा से दिल्ली की ओर जा रही बायीं साइड की एक लेन व दाएं साइड की एक लेन पर लगाकर चेकिंग की जा रही है। सड़क किनारे बैरिकेड लगाए जाने के कारण वाहन चालकों को दिल्ली जाने के लिए कम लेन मिली। बॉर्डर पर बोटलनेक बनने से ट्रैफिक जाम रहा। बॉर्डर से पहले करीब पांच किलोमीटर के दायरे में ट्रैफिक रेंग रहा है।

14 Feb 20249:27:51 AM

Kisan Andolan Live: यूपी गेट पर पुलिस बल तैनात, सामान्य चल रहा यातायात

यूपी गेट समेत सभी बार्डर पर बुधवार को पुलिस बल तैनात रहा। एनएच नौ, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे और महाराजपुर बार्डर पर सामान्य यातायात चलता रहा। सुबह सड़कों पर वाहनों का दबाव भी कम रहा। यातायात पुलिस का कहना है कि सभी जगह ड्यूटी लगाई गई हैं। फिलहाल जाम नही है। यातायात सामान्य चल रहा है।

14 Feb 20249:13:38 AM

Delhi Farmers Protest LIVE: सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षा सख्त

सिंघु बॉर्डर पर पुख्ता इंतजाम कंटीले तार, सीमेंट के ब्लाक्स, बैरिकेड्स, दिल्ली पुलिस के बैरिकेड्स, 12 से ज्यादा कंटेनर, 100 से अधिक सीसीटीवी कौमरे, 4 वाटर कैनन, 2 वज्र वाहन, छह मचान, आठ ड्रोन, 10 टायर किलर के अलावा 15 कंपनियां तैनात हैं। फिलहाल आरपीएफ व दिल्ली पुलिस के करीब 500 जवान बार्डर पर तैनात हैं।

14 Feb 20248:38:17 AM

Farmers Protest LIVE: बंद है कुंडली बॉर्डर, रात को भटकते रहे पैदल यात्री

कुंडली बॉर्डर को मंगलवार को दोपहर में वाहनों के लिए बंद कर दिया गया था। इसके साथ औचंदी व अन्य छोटे रास्तों को को बंद कर दिया है। दिल्ली से आने वाले लोग कई-कई घंटे जाम में फंसकर भटकते रहे। कुंडली बॉर्डर पर लाउड स्पीकर पर जवानों को दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं।

14 Feb 20248:28:06 AM

Delhi Chalo Live: नाकों पर डटी पुलिस

किसानों के दिल्ली कूच को लेकर पुलिस नाकों पर डटी हुई है। पुलिस एक भी नाके पर ढील बरतने के मूड में नहीं है। पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य कई बार नाकाबंदी की जानकारी ले रहे हैं। मुख्य रूप से सीकरी व गदपुरी टोल पर नजर रखी जा रही है। आशंका है कि यहां पलवल की ओर से किसान आ सकते हैं। इसे लेकर फरीदाबाद की पुलिस पलवल पुलिस के संपर्क में है। संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही है।

14 Feb 20248:16:58 AM

Farmers Protest LIVE: दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी जारी-

  • एनएच-44 पर हरियाणा जाने वाले और भोपुरा बॉर्डर तक पहुंचने वाले वाहन लोनी भोपुरा रोड, कोयल एन्क्लेव थाना टीला मोड़ लोनी, मंडोला, मसूरी, खेकड़ा से यू टर्न ले कर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर बाएं मुड़कर राय कट पहुंच सकते हैं।
  • गाजियाबाद से दिल्ली की ओर आने वाला यातायात महाराजपुर बॉर्डर के पास से प्रवेश कर सकता है।
  • गाजियाबाद से गाजीपुर बॉर्डर से दिल्ली की ओर आने वाला यातायात खोड़ा कॉलोनी, मयूर विहार फेज-III से मयूर विहार होते हुए भी दिल्ली में प्रवेश कर सकते हैं। दिल्ली से आने वाला और गाजीपुर सीमा के माध्यम से गाजियाबाद जाने वाला यातायात या तो अक्षरधाम मंदिर के सामने पुश्ता रोड या पटपड़गंज रोड/मदर डेरी रोड या चौधरी चरण सिंह मार्ग आइएसबीटी आनंद विहार से ले सकता है और यूपी गाजियाबाद में महाराजपुर या अप्सरा सीमा से बाहर निकल सकता है।

14 Feb 20248:15:36 AM

Kisan Andolan Live: नई ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

  • एनएच-44 पर हरियाणा जाने वाले और अप्सरा बार्डर/महाराजपुर बार्डर तक पहुंचने वाले वाहन डाबर चौक मोहन नगर- गाजियाबाद – हापुड़ रोड- जीटी रोड, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे का उपयोग करें। डासना से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे की ओर बाएं मुड़ सकते हैं।
  • एनएच-44 पर हरियाणा जाने वाले और लोनी बार्डर तक पहुंचने वाले वाहन-इंद्रपुरी लोनी-पूजा पावी-पंचलोक-मंडोला-मसूरी-खेकड़ा- ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से राय कट एनएच 44 की ओर मुड़ सकते हैं।

एनएच-44 और सभापुर बार्डर पर हरियाणा जाने वाले वाहन दिल्ली देहरादून एक्सप्रेसवे सर्विस लेन से मंडोला मसूरी, खेकड़ा, एक्सप्रेसवे से राय कट जा सकते हैं।
एनएच-44 और सोनिया विहार बार्डर पर हरियाणा जाने वाले वाहन सीधे ट्रोनिका सिटी मार्ग ट्रोनिका सिटी से बाएं मुड़कर दिल्ली देहरादून एक्सप्रेसवे , मंडोला, मसूरी खेकड़ा से बाएं मुड़कर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से बाएं मुड़कर राय कट से पहुंच सकते हैं।

14 Feb 20248:13:07 AM

Delhi Chalo Live: ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी जारी

  • सिंघु बॉर्डर से आगे एनएच-44 को आम यातायात के लिए बंद कर दिया गया है।
  • एनएच-44 से सोनीपत/पानीपत की ओर जाने वाली अन्य जुड़ी हुई सड़कें भी प्रभावित हैं।
  • गाजीपुर बॉर्डर पर एनएच-नौ की दो लेन और एनएच-24 की एक लेन आम जनता के लिए खुली है।
  • ऐसे में यातायात पुलिस ने सलाह दी है कि वे तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं और विशेष रूप से पीक आवर्स के दौरान इन हिस्सों से बचें।

14 Feb 20248:06:43 AM

Farmers Protest LIVE: राजधानी की चार सीमाएं पूरी तरह सील, लग रहा जाम

गाजीपुर, सिंघु, टीकरी सहित अन्य सीमाओं पर सड़कों के दोनों तरफ की सर्विस रोड पर रविवार देर रात ही कई स्तर के बैरिकेड लगा पूरी तरह से बंद कर दिए गए थे। अन्य सीमाओं पर बैरिकेडिंग कर आवागमन के लिए सिर्फ एक लेन को खुला रखा गया है। इससे दिल्ली से एनसीआर के शहरों में आने-जाने वाले वाहनों को जाम में फंसना पड़ रहा है।

14 Feb 20247:54:59 AM

Kisan Andolan Live: टिकरी बॉर्डर पर बैरिकेड्स के साथ पुलिस का सख्त पहरा

किसानों के विरोध के मद्देनजर टिकरी बॉर्डर पर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए हैं। साथ ही पुलिस बल मौके पर तैनात है।

#WATCH | Delhi | Drone visuals show the security arrangements at Tikri Border, in view of the farmers protest. pic.twitter.com/FJXyQtWbdY

— ANI (@ANI) February 14, 2024

14 Feb 20247:52:49 AM

Delhi Chalo Live: ट्रांसपोर्ट संगठन की एडवाइजरी-वाहनों को दूसरे राज्यों में भेजने से बचें

किसानों के दिल्ली कूच करने की घोषणा तथा बार्डरों पर सख्त पहरे से पहले ही दिन दिल्ली सांसत में आ गई है। खासकर बाजारों में ग्राहकों की संख्या में 75 प्रतिशत तक की गिरावट आ गई तो 15 हजार से अधिक व्यावसायिक वाहनों के पहिए दिल्ली से पहले रास्ते में ही थम गए हैं। इस बीच, ट्रांसपोर्टरों के प्रमुख संगठन आल इंडिया मोटर एंड गुड्स ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने एडवाइजरी जारी कर दिल्ली-एनसीआर में ट्रकों के परिचालन में एहतियात बरतने तथा नई बुकिंग नहीं लेने की सलाह दी है।

13 Feb 20246:30:01 PM

सुरक्षा व्यवस्था देखने पहुंचे पुलिस कमिश्नर<blockquote class=”twitter-tweet” data-media-max-width=”5

किसान दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं। इसको देखते हुए राजधानी के सभी बॉर्डर इलाके सुरक्षित कर दिए हैं। पुलिस ने भी तैयारी कर ली है। मंगलवार शाम को दिल्ली पुलिस कमिश्नर संजय अरोड़ा किसानों के विरोध के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था को देखने के लिए टीकरी बॉर्डर पहुंचे थे।

13 Feb 20245:34:23 PM

किसानों को हुई फंडिंग, आंदोलन में घुस आए थे खालिस्तान समर्थक

13 फरवरी से किसानों के दिल्ली कूच करने के एलान ने लोगों को 2021 की घटना की यादें ताजा कर दी है। इस बार दिल्ली पुलिस ने पिछली बार की तरह सुरक्षा में कोई चूक नहीं करना चाह रही है, जिससे किसान दोबारा दिल्ली में घुसकर पहले की तरह की उपद्रव मचाकर लोगों के लिए खतरा पैदा कर सकें। यहां क्लिक कर पढ़ें पूरा अपडेट

13 Feb 20243:58:14 PM

Farmers Protest LIVE: दिल्ली में किसानों की एंट्री नहीं हुई तो बृहस्पतिवार से खुलेगा ट्रैफिक

दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त कानून एवं व्यवस्था रवींद्र सिंह यादव ने कहा कि अगर किसान आज रात अथवा कल तक दिल्ली की सीमाओं तक नहीं आ पाएंगे तब बृहस्पतिवार से ट्रैफिक को खोल भी दिया जाएगा। आज सुबह से पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा समेत सभी आला अधिकारी सीमाओं को दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने में जुटे हुए हैं।

13 Feb 20243:49:35 PM

Kisan Andolan Live: दिल्ली में नहीं घुसने पाएंगे प्रदर्शकारी किसान- पुलिस

दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त कानून एवं व्यवस्था रवींद्र सिंह यादव ने कहा कि अगर पड़ोसी राज्यों की पुलिस किसानों को अपने-अपने राज्यों में रोकने में सफल हो जाएगी तब दिल्ली के लोगों को अधिक परेशानी नहीं झेलना पड़ेगा। अगर पड़ोसी राज्यों की पुलिस उन्हें नहीं रोक पाएगी तब संभवत: मंगलवार रात अथवा बुधवार सुबह तक किसान दिल्ली की सीमा तक पहुंच पाएंगे। दिल्ली में उन्हें किसी सूरत में घुसने व धरने आदि पर बैठने नहीं दिया जाएगा।

13 Feb 20243:38:00 PM

Delhi Farmers Protest LIVE: दिल्ली पुलिस की इंटेलीजेंस पूरी तरह अलर्ट

दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त कानून एवं व्यवस्था रवींद्र सिंह यादव ने बताया कि पुलिस की इंटेलीजेंस को पूरी तरह अलर्ट रहने को कहा गया है। आइबी समेत सभी केंद्रीय एजेंसियों के साथ मिलकर दिल्ली पुलिस पूरे हालात पर नजर रखे हुए है। दिल्ली पुलिस की सभी यूनिटों को सुरक्षा व्यवस्था में लगा दिया गया है। शहर के अंदर सब कुछ सामान्य है।

13 Feb 20243:27:24 PM

Farmers Protest LIVE: पिछले किसान आंदोलन से पुलिस ने लिया सबक, कड़ी की सुरक्षा

दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त कानून एवं व्यवस्था रवींद्र सिंह यादव ने कहा कि सीमाओं पर भीषण जाम लगने के कारण वाहन चालक एक सीमा से दूसरे सीमा के घंटो चक्कर काटते रहे। लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। 2021 में जिन-जिन रास्ते से किसान दिल्ली में आने में सफल हुए थे उन सभी रास्ते पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात बैरिकेडिंग के पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। हर प्वाइंट पर दिल्ली पुलिस ने ऐसी तैयारी की है जिससे किसी भी तरह के हालात से आसानी से निपटा जा सके।

 

13 Feb 20243:14:55 PM

Delhi Chalo Live: सड़कें बंद करने से सीमाओं पर लगा जाम

दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त कानून एवं व्यवस्था रवींद्र सिंह यादव का कहना है कि एनएच व अन्य मुख्य सड़कों पर भी कई स्तर की मजबूत बैरिकेडिंग कर कहीं एक और दो लाइन खुला छोड़ दिया गया जिससे वाहन चालक दिल्ली में प्रवेश कर पाएं। सड़कें आधी बंद कर देने से सुबह से सीमाओं पर जाम लगना शुरू हुआ जिससे लोगों को परेशानी हुई। किसानों ने आज दिल्ली कूच करने का एलान किया है इसलिए उन्हें रोकने के लिए सीमाओं पर सुरक्षा बंदोबस्त सख्त करने पड़े।

13 Feb 20243:07:03 PM

Farmers Protest LIVE: किसानों के दिल्ली कूच से रेलवे प्रशासन सतर्क

किसानों के दिल्ली कूच को लेकर रेलवे प्रशासन सतर्क हो गया है। पंजाब, हरियाणा व पश्चिमी उत्तर प्रदेश में रेलवे ट्रैक पर नजर रखी जा रही है। रेलवे अधिकारी तीनों राज्यों के प्रशासन के संपर्क में हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक, अभी तक ट्रेनों का परिचालन सामान्य बना हुआ है।

13 Feb 20242:55:36 PM

Delhi Chalo Live: दिल्ली जा रहे किसानों को सरकारी अमले ने रोका, कई किसान नेता हिरासत में

न्यूनतम समर्थन मूल्य ( एमएसपी ) की गारंटी को लेकर कानून बनाने समेत विभिन्न मांगों को धरना-प्रदर्शन के लिए दिन निकलते ही किसानों ने हापुड़ से दिल्ली की ओर कूच करना शुरू कर दिया। जिले से दिल्ली जाने वाले किसानों को रोकने के लिए पुलिस-प्रशासन ने सोमवार रात से ही तैयारी शुरू कर दी थी। जगह-जगह बैरिकेडिंग कर किसानों को रोकने के लिए पुलिसकर्मी तैनात किए गए।

13 Feb 20242:46:12 PM

Farmers Protest LIVE: भाकियू संघर्ष के पदाधिकारियों को किया हाउस अरेस्ट

हापुड़ के बहादुरगढ़ क्षेत्र में भाकियू संघर्ष के पदाधिकारी रजत चौहान को पुलिस ने हाउस अरेस्ट किया। साथ ही गढ़ कस्बे में भाकियू संघर्ष के राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष नितेश पंडित को पुलिस द्वारा हाउस अरेस्ट किया गया। वहीं, सिंभावली क्षेत्र के गांव रझेटी में भाकियू संघर्ष के राष्ट्रीय प्रवक्ता इरकान चौधरी को सीओ और एसडीएम ने हाउस अरेस्ट किया।

13 Feb 20242:43:20 PM

Delhi Chalo Live: बॉर्डर पर बैरिकेडिंग के साथ पहरेदारी से नोएडा में जाम

किसान संगठनों के दिल्ली कूच के आह्वान के कारण आज सुबह सात बजे से दिल्ली पुलिस द्वारा चिल्ला, डीएनडी, कालिंदी कुंज बॉर्डर पर बैरिकेड लगाकर चेकिंग की जा रही है। दिल्ली पुलिस की बार्डर पर बैरिकेडिंग के साथ पहरेदारी के कारण बार्डर पर व्यस्त समय में ट्रैफिक जाम की समस्या है।

13 Feb 20242:41:47 PM

Kisan Andolan Live: भाकियू के आंदोलन को देखते हुए पुलिस रही अलर्ट, कई कार्यकर्ता नजरबंद

भारतीय किसान यूनियन के आंदोलन को देखते हुए मोदीनगर, मुरादनगर, निवाड़ी व भोजपुर में पुलिस अलर्ट रही। कई कार्यकर्ताओं के घर पुलिस सुबह ही पहुंच गई। उन्हें नजरबंद कर दिया गया। कुछ कार्यकर्ता चोरी छिपे निकलकर दिल्ली की तरफ रवाना हुए तो पुलिस ने उन्हें मुरादनगर में ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर रोक दिया।

13 Feb 20242:32:10 PM

टीकरी बॉर्डर फिर से खोला गया

टीकरी बार्डर को कुछ देर के लिए बंद किया गया था। हालांकि, अब फिर से वाहनों के आवागमन के लिए खोल दिया गया है। दोनों तरफ से एक-एक लेन पर आवागमन हो रहा है।

13 Feb 20242:30:34 PM

हम किसानों के समर्थन में हैं- राकेश टिकैत

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि एमएसपी गारंटी कानून और स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट, बिजली संशोधन बिल और कर्ज माफी देशभर के किसानों के मुद्दे हैं। कई किसान यूनियन हैं और उनके अलग-अलग मुद्दे हैं। अगर सरकार दिल्ली की ओर मार्च कर रहे इन किसानों के लिए कोई समस्या पैदा करती है, तो हम उनसे दूर नहीं हैं। हम उनके समर्थन में हैं।

13 Feb 20241:51:43 PM

Delhi Chalo Live: शंभू बॉर्डर पर फिर तनाव, पुलिस ने ड्रोन से छोड़ी आंसू गैस

हरियाणा-पंजाब शंभू बॉर्डर पर किसान और पुलिस एक बार फिर आमने-सामने आ गए हैं। मौके पर प्रदर्शनकारी किसानों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस का उपयोग किया है।

#WATCH हरियाणा-पंजाब शंभू सीमा पर प्रदर्शनकारी किसानों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस का इस्तेमाल किया। pic.twitter.com/AIOVKqlhbp

— ANI_HindiNews (@AHindinews) February 13, 2024

13 Feb 20241:47:56 PM

Kisan Andolan Live: जाम और चेकिंग की वजह से मरीज भी हो रहे परेशान

दिल्ली में किसानों के कूच की वजह से जगह-जगह की गई बैरिकेडिंग और चेकिंग का असर अस्पताल में पहुंचने वाले मरीजों पर भी पड़ रहा है। बॉर्डर के नजदीकी इलाकों से आने वाले लोगों को जहां सामान्य दिनों में जीटीबी या राजीव गांधी अस्पताल पहुंचने में 20 मिनट लगते थे, आज जाम के कारण 45 मिनट से एक घंटे का समय लगा है। भोपुरा से आयीं हेमलता ने बताया कि वह सुबह नौ बजे घर से चली थीं। आम दिनों में केवल 20-25 मिनट लगते थे, लेकिन आज जगह-जगह चेकिंग और जाम के कारण एक घंटा लगा है।

13 Feb 20241:42:38 PM

Delhi Chalo Live: टिकरी बॉर्डर आवागमन के लिए किया गया बंद

किसानों के दिल्ली मार्च के चलते टिकरी बॉर्डर आवागमन के लिए बंद कर दिया गया है। मौके पर बैरिकेड्स लगाकर भारी संख्या में पुलिस और सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है।

13 Feb 20241:19:40 PM

Delhi Chalo Live: लालकिला जाने वाले दोनों रास्ते बंद

किसानों के दिल्ली चलो मार्च के मद्देनजर राजधानी में सुरक्षा को लेकर पुलिस अलर्ट पर है। ताजा मामले में सुरक्षा कारणों के चलते लालकिला जाने वाले दोनों रास्ते बैरिकेडिंग कर बंद कर दिए गए हैं और सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। साथ ही आम लोगों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है।

13 Feb 20241:14:36 PM

Farmers Protest LIVE: दिल्ली जा रहे किसानों को पुलिस ने रोका, किया हंगामा

मोदीनगर। दिल्ली जा रहे भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों को पुलिस ने दुहाई में ईस्टर्न पेरिफेरल पर रोक दिया। इससे गुस्साए पदाधिकारी एक्सप्रेस वे पर टोल के पास ही धरने पर बैठ गए। पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मुरादनगर, मसूरी, निवाड़ी समेत अन्य थानों से बल मौके पर बुलाया गया। पदाधिकारियों को समझाने में पुलिस जुटी है। वे दिल्ली जाने की मांग पर अड़े हैं। उधर, भोजपुर में दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर भी भारी पुलिस तैनात है।

13 Feb 20241:08:19 PM

Delhi Chalo Live: दिल्ली पुलिस बोली- सीमाओं पर हालात सामान्य

दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त कानून एवं व्यवस्था रवींद्र सिंह यादव का कहना है कि दिल्ली की सीमाओं पर पूरी तरह शांति है। पंजाब, हरियाणा व उत्तर प्रदेश में जिन जगहों से किसान दिल्ली के लिए रवाना हुए हैं उन्हें अभी वहीं की पुलिस रोकने में जुटी हुई हैं। दिल्ली पुलिस की सभी पड़ोसी राज्यों के पुलिस अधिकारियों से लगातार बातचीत चल रही है। बेहतर समन्वय बनाकर हर जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं जिससे किसान दिल्ली की सीमा तक नहीं आ पाए। सभी सीमाओं पर सर्विस लेन को सुरक्षा कारणों से बंद कर दिया गया है।

13 Feb 20241:04:37 PM

Delhi Chalo Live: किसानों को रोकने के लिए हापुड़ में टोल प्लाजा पर पुख्ता इंतजाम

किसानों की दिल्ली कूच की घोषणा के बाद हापुड़ के छिजारसी टोल प्लाजा पर पुलिस अलर्ट मोड पर है। पुलिस वाहनों की जांच कर दिल्ली की और भेजा जा रहा है। यही नहीं किसी वाहन में किसानों के हो मौजूद होने का शक होने पर वाहनों की जांच कर किसानों को वापस भेजा जा रहा है। कुल मिलाकर पुलिस किसानों को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इस दौरान 10 किसानों को हिरासत में लिया गया है।

13 Feb 202412:57:32 PM

Kisan Andolan Live: 9 स्टेशनों पर दिल्ली मेट्रो के कई गेट बंद

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार सुबह दिल्ली मेट्रो के नौ स्टेशनों पर एक या इससे अधिक गेट बंद कर दिए गए। हालांकि, ये स्टेशन पूरी तरह से बंद नहीं हैं और यात्रियों को अन्य द्वारों से एंट्री और एग्जिट की अनुमति है। पुलिस अधिकारियों के निर्देश पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए गेट बंद कर दिए गए हैं।

13 Feb 202412:55:00 PM

Farmers Protest LIVE: दिल्ली मेट्रो के 9 स्टेशनों पर कई गेट बंद

किसानों के राष्ट्रीय राजधानी तक मार्च के मद्देनजर दिल्ली मेट्रो के 9 स्टेशनों पर कई गेट बंद कर दिए गए हैं। इस संबंध में समाचार एजेंसी ने पीटीआई ने एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से बताया कि एहतियात के तौर पर कई स्टेशनों – राजीव चौक, मंडी हाउस, केंद्रीय सचिवालय, पटेल चौक, उद्योग भवन, जनपथ और बाराखंभा रोड पर कई गेट बंद कर दिए गए हैं।

13 Feb 202412:52:04 PM

Farmers Protest LIVE: दिल्ली मेट्रो के 8 स्टेशनों पर कई गेट बंद

किसानों के विरोध के चलते दिल्ली मेट्रो के 8 स्टेशनों पर कई गेट बंद कर दिए गए हैं। इस संबंध में समाचार एजेंसी ने पीटीआई ने एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से बताया कि एहतियात के तौर पर कई स्टेशनों – राजीव चौक, मंडी हाउस, केंद्रीय सचिवालय, पटेल चौक, उद्योग भवन, जनपथ और बाराखंभा रोड पर कई गेट बंद कर दिए गए हैं।

13 Feb 202412:25:01 PM

Kisan Andolan Live: नोएडा डीएनडी से दिल्ली आने वाले मार्ग पर लगा जाम

किसानों के प्रदर्शन के चलते डीएनडी फ्लाईवे पर दिल्ली पुलिस द्वारा वाहनों की जांच की जा रही है। इससे मार्ग पर जाम की स्थिति पैदा हो गई है। वाहन रेंग-रेंग कर चलते नजर आ रहे हैं।

13 Feb 202412:20:28 PM

Farmers Protest LIVE: सिंघु बॉर्डर पर एक घंटे बाद खोला गया रास्ता

सिंघु बॉर्डर पर हरियाणा से दिल्ली आने वाले वाहनों के लिए एक घंटे बाद रास्ता खोला गया है। इससे वाहन चालकों ने राहत की सांस ली है। चालक नंदकुमार ने बताया की सिंघु पर एक घंटे से जाम में फंसे हैं। कुंडली से मक्का लेकर बदली के सिरसपुर जा रहे हैं। फ्लाईओवर पर ही रोक दिया गया है । पीछे गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई गई। अब यहां से कैसे वापिस जाऊंगा, यह समझ नहीं आ रहा है। मुझे सिरसपुर के बाद आजादपुर सब्जी मंडी से सब्जियां लेकर जाना है। वहां लोग इंतजार कर रहे हैं।

13 Feb 202412:17:18 PM

Kisan Andolan Live: शम्भू बॉर्डर पर किसान व पुलिस आमने-सामने

मार्च के दौरान पंजाब-हरियाणा के शम्भू बॉर्डर पर किसान व पुलिस आमने-सामने आ गए। उग्र किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने उन पर आंसू गैस के गोले छोड़े हैं।

13 Feb 202412:13:23 PM

Farmers Protest LIVE: गाजियाबाद पुलिस ने 14 किसान नेताओ को किया नजरबंद

पुलिस ने किसान आंदोलन को देखते हुए 14 किसान नेताओ को नजरबंद किया है। पुलिस सुबह ही किसानों के घर पहुंच गयी। महिंद्रा एन्क्लेव में मनोज नागर, सरना निवासी प्रमोद त्यागी, नंदग्राम निवासी भूपेंद्र, राजनगर एक्सटेंशन में अवनीत पवार और जेके मलिक समेत 14 नेताओ के घर पुलिस पहुंची है। डीसीपी सिटी ज्ञानंजय सिंह का कहना है कि किसी नेता को नजरबंद नहीं किया गया है। पुलिस एहतियातन निगाह रखे हुए है।

13 Feb 202412:00:45 PM

Delhi Chalo Live: भोपुरा बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस के जवान तैनात

पूर्वी दिल्ली के भोपुरा बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस के जवान तैनात है। पत्थर व लोहे के बैरिकेड लगाए हुए हैं। कटीले तार बैरिकेड पर लगाए हुए हैं। किसानों के वाहनों के टायर पंक्चर करने के लिए कीले भी रखी हुई हैं। यातायात सुचारू रूप से चल रहा है।

13 Feb 202411:43:40 AM

Kisan Andolan Live: गाजियाबाद में चार किसान नेता नजरबंद

गाजियाबाद कमिश्नरेट पुलिस ने मंगलवार सुबह चार किसान नेताओं को नजर बंद कर दिया। कविनगर पुलिस ने भाकियू टिकैत गुट के जिलाध्यक्ष बिजेंद्र सिंह को, भारतीय किसान संगठन के महेंद्रा एंक्लेव के मनोज नागर को नजर बंद किया। लोनी पुलिस ने किसान नेता मनवीर तेवतिया और मोदीनगर पुलिस ने राहुल चौधरी खंजरपुर को हाउस अरेस्ट किया है।

13 Feb 202411:38:03 AM

Farmers Protest LIVE: बवाना में किसानों के लिए जेल बनाने का प्रस्ताव खारिज

दिल्ली सरकार ने बवाना में किसानों के लिए जेल बनाने का प्रस्ताव खारिज कर दिया है। इस संबंध में दिल्ली सरकार ने कहा कि किसानों की मांगे जायज हैं। बता दें कि इससे पहले केंद्र सरकार ने बवाना स्टेडियम को किसानों के लिए अस्थाई जेल बनाने का प्रस्ताव दिया था।

13 Feb 202411:37:36 AM

Delhi Farmers Protest LIVE: नोएडा से दिल्ली जाने के लिए मिल रही कम लेन

नोएडा से दिल्ली की ओर जा रही बायीं साइड की एक लेन व दाएं साइड की एक लेन पर लगाया गया है। यहीं हाल डीएनडी बॉर्डर और चिल्ला बॉर्डर का भी रहा। बॉर्डर पर किसानों को दिल्ली जाने से रोकने के लिए सड़क किनारे बैरिकेड लगाए जाने के कारण वाहन चालकों को दिल्ली जाने के लिए कम लेन मिल रही है।

13 Feb 202411:36:38 AM

Delhi Chalo Live: डीएनडी से छह लेन में जाने वाला ट्रैफिक दो लेन में बदल गया

चिल्ला से तीन लेन व कालिंदी और डीएनडी से छह लेन में जाने वाला ट्रैफिक बॉर्डर पर बाटलनेक बनने से दो लेन में बदल गया है। खासतौर से सुबह व्यस्त समय में दिल्ली पुलिस की बॉर्डर पर पहरेदारी के कारण वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। नोएडा से दिल्ली प्रमुख बॉर्डर पर प्रतिदिन दस लाख से अधिक वाहनों की आवाजाही होती है। सबसे ज्यादा दबाव चिल्ला बॉर्डर और कालिंदी कुंज पर रहता है।

13 Feb 202411:35:36 AM

Delhi Farmers Protest LIVE: बैरिकेड लगने से नोएडा से दिल्ली जाने वाले मार्ग पर लग रहा जाम

नोएडा सीमा में मौजूद यातायात पुलिसकर्मी ट्रैफिक को सामान्य बनाने में लगे हुए हैं। वहीं डीसीपी नोएडा विद्या सागर मिश्र, एडिशनल डीसीपी मनीष मिश्र डीएनडी, चिल्ला बॉर्डर पर पुलिस बल के साथ मौजूद हैं। दिल्ली पुलिस के करीब 50 से अधिक जवान सेक्टर-14 ए स्थित चिल्ला बॉर्डर पर सुबह से नोएडा से दिल्ली से ट्रैक्टर-ट्रालियों के जरिये दिल्ली जाने वालों पर खास नजर रखी जा रही है।

13 Feb 202411:31:33 AM

Delhi Chalo Live: बॉर्डर पर बैरिकेडिंग के साथ पहरेदारी से नोएडा में लंबा जाम

किसान संगठनों के आज दिल्ली कूच के आह्वान के कारण सुबह सात बजे से दिल्ली पुलिस द्वारा चिल्ला, डीएनडी, कालिंदी कुंज बॉर्डर पर बैरिकेड लगाकर चेकिंग की जा रही है। दिल्ली पुलिस की बॉर्डर पर बैरिकेडिंड के साथ पहरेदारी के कारण बॉर्डर पर व्यस्त समय में ट्रैफिक जाम की समस्या है। बॉर्डर पार करने में लोगों को आधे से एक घंटे का समय लगा। चिल्ला बॉर्डर पर चेकिंग से दलित प्रेरणा स्थल, कालिंदी कुंज पर चेकिंग से यमुना ब्रिज व डीएनडी पर चेकिंग से लूप तक जाम रहा।

13 Feb 202411:10:23 AM

Delhi Farmers Protest LIVE: दिल्ली में धारा-144 लागू, इन चीजों पर पाबंदी

किसानों के दिल्ली कूच को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। साथ ही राजधानी में धारा-144 लागू कर कई चीजों पर पाबंदी लगाई गई है। किसानों को इस ट्रैक्टर, बस व अन्य वाहनों से दिल्ली में घुसने नहीं दिया जाएगा। सीमाओं पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।

  • किसानों का दिल्ली कूच के मद्देनजर सभा, जुलूस, रैलियों व ट्रैक्टर ट्राली लेकर राजधानी में प्रवेश पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है।
  • सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने 12 फरवरी से 12 मार्च तक धारा-144 लगा दी है।
  • आदेश में कहा गया है कि वर्ष 2020-21 में हुए किसानों के प्रदर्शन के अनुभव और खुफिया एजेंसियों से प्राप्त बड़े पैमाने पर गंभीर कानून व्यवस्था की समस्या के इनपुट को ध्यान में रखते हुए ऐसी किसी भी स्थिति से बचने के लिए कानूनी कदम उठाना आवश्यक है।
  • दिल्ली के भीतर सार्वजनिक स्थान पर विस्फोटक, आग्नेयास्त्र, घातक हथियार या अपराध व बचाव के हथियार के रूप में इस्तेमाल किए जाने में सक्षम शस्त्र को ले जाने पर प्रतिबंध होगा।

13 Feb 202410:54:48 AM

Delhi Chalo Live: दिल्ली के बॉर्डर पर भीषण जाम

किसानों के मार्च के चलते दिल्ली के बॉर्डर बैरिकेड्स लगाकर बंद कर दिए गए हैं। इससे सीमा पर लंबा जाम लग रहा है। वहीं, दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशनों पर भी भारी भीड़ देखी जा रही है।

13 Feb 202410:35:21 AM

Farmers Protest LIVE: दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर 10 किलोमीटर लंबा जाम

किसानों के मार्च के एलान के चलते पुलिस ने कई प्रतिबंध लागू किए हैं। इसके चलते दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेस-वे पर वाहनों के पहिए थम गए। इससे करीब 10 किलोमीटर लंबा जाम लग गया। किसानों के दिल्ली कोच को लेकर दिल्ली के रजोकरी बॉर्डर पर भारी मात्रा में दिल्ली पुलिस के जवान तैनात हैं। दिल्ली पुलिस ने एक्सप्रेस-वे की सर्विस पर बेरीकेड्स लगाकर बंद कर दिया। साथ ही फेंसिंग की जा रही हैं। वहीं, दिल्ली पुलिस की ओर से ड्रोन के जरिए भी हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है।

13 Feb 202410:24:58 AM

Delhi Chalo Live: डीएनडी मार्ग पर लंबा जाम, रेंग रहे वाहन

किसानों के दिल्ली मार्च के चलते नोएडा से दिल्ली आने वाले डीएनडी मार्ग पर सुरक्षा और यातायात को लेकर कई इंतजाम किए गए हैं। मार्ग पर पुलिसकर्मी, अर्ध सैनिक बल के जवानों की तैनाती के साथ बैरिकेडिंग की गई है। इससे मार्ग पर लंबा जाम लग रहा है। वाहन रेंग-रेंग कर चलते नजर आ रहे हैं।

13 Feb 202410:11:17 AM

Delhi Farmers Protest LIVE: गुरुग्राम की सड़कों पर थम गए वाहनों के पहिए

किसानों के दिल्ली चलो मार्च का असर गुरुग्राम की सड़कों पर देखा जा रहा है। इससे सड़कों पर वाहनों के पहिए थम गए हैं और जाम की स्थिति बन गई है। किसानों के दिल्ली कोच को लेकर दिल्ली के कापासेड़ा बॉर्डर पर लगे बेरीकेड्स पर वाहनों की चेकिंग के दौरान पुराना दिल्ली रोड पर करीब 5 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है।

13 Feb 202410:06:07 AM

Farmers Protest LIVE: सिंघु बॉर्डर पर जाम की स्थिति, ट्रैफिक के लिए एक लेन खुली; बाकी बंद

किसानों के दिल्ली कूच के मद्देनजर सिंघु बॉर्डर पर चौकसी और कड़ी कर दी गई है। कल सिंघु बॉर्डर को दोनों सर्विस लेन बंद करने के बाद मंगलवार सुबह फ्लाईओवर की चार लेन में से तीन लेन बंद कर दी हैं। यातायात के लिए केवल एक लेन खोली गई है। इस वजह से वाहनों की आवाजाही प्रभावित हो रही है। बॉर्डर पर जाम जैसी स्थिति बनी हुई है। इस बीच, सिंघु समेत सभी बॉर्डर पर सुरक्षा बलों की संख्या कल की तुलना में लगभग दोगुनी कर दी गई है।

13 Feb 20249:52:43 AM

Delhi Farmers Protest LIVE: टीकरी बॉर्डर पर पुलिस व अर्ध सैनिक बलों के जवानों तैनात

टीकरी बॉर्डर पर पुलिस व अर्ध सैनिक बलों के जवानों को तैनात कर दिया गया है। साथ ही क्रेन व ट्रक भी मौके पर मंगवाई गई है। वज्र वाहन भी टीकरी बॉर्डर पर पहुंच गए हैं।

13 Feb 20249:40:12 AM

Delhi Chalo Live: गाजीपुर बॉर्डर पर सर्विस लेन बंद

किसानों के दिल्ली कूच के चलते गाजीपुर बॉर्डर पर सर्विस लेन बंद है। एनएच-नौ व दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे खुला हुआ है। यातायात सुचारू रूप से चल रहा है। दिल्ली पुलिस व अर्धसैनिक बल के जवान तैनात है। यमुनापार से नई दिल्ली को जोड़ने वाली सड़के विकास मार्ग, गीता कालोनी, शाहदरा जीटी रोड व वज़ीराबाद रोड पर पुलिस ने बैरिकेड लगाकर चौकसी बढ़ा दी है। पुलिस का कहना है किसानों को दिल्ली में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

13 Feb 20249:37:55 AM

Farmers Protest LIVE: अभी सील नहीं किया गया टीकरी बॉर्डर

किसानों के दिल्ली कूच को लेकर टीकरी बॉर्डर को अभी सील नहीं किया गया है। दिल्ली से हरियाणा के बहादुरगढ़ व बहादुरगढ़ से दिल्ली की ओर वाहनों का आवागमन हो रहा है।कंटेनर में मिट्टी डालकर, लोहे के बैरिकेड पर कंटीली तार लगाकर व सीमेंट के बैरिकेड को सड़क किनारे रखा गया है।पुलिस ने तंबू गाड़ दिए हैं, आज महिला पुलिस कर्मियों को भी तैनात कर दिया गया है।कल पुलिस आयुक्त भी टीकरी बार्डर का निरीक्षण करने पहुंचे थे।

13 Feb 20249:37:03 AM

Delhi Chalo Live: पलवल में रूट डायवर्ट लागू

किसान संगठनों के दिल्ली कूच के चलते पलवल पुलिस अलर्ट है। पुलिस की आमजन से अपील अनावश्यक रुप से चंडीगढ़ व दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर यात्रा करने से बचे । जरूरी होने पर आम नागरिकों और वाहन चालकों की सुविधा के लिए पलवल पुलिस द्वारा रूट डायवर्ट किया गया है।

जो इस प्रकार रहेगा-
उत्तर प्रदेश/होडल/पलवल से दिल्ली-चंडीगढ़ जाने वाले वाहन चालको को सलाह दी जाती है कि वे या तो कुंडली मानेसर एक्सप्रेसवे(केएमपी) या ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे( कुंडली-गाजियाबाद-पलवल) मार्ग का प्रयोग करते हुए चंडीगढ़ पंचकुला जाए। किसी भी असहज परिस्थिति में डायल 112 पर संपर्क करें।

13 Feb 20249:35:32 AM

Farmers Protest LIVE: राजस्थान सीमा की विशेष निगरानी कर रही नूंह पुलिस

कई किसान संगठनों के पदाधिकारियों की ओर से दिल्ली कूच को लेकर नूंह पुलिस की ओर से राजस्थान सीमा की विशेष निगरानी की जा रही है। राजस्थान की ओर से आने वाले वाहनों खासकर ट्रैक्टर को जांच के बाद ही आने दिया जा रहा है।

13 Feb 20249:34:31 AM

Delhi Farmers Protest LIVE: कुंडली बॉर्डर पर एक-एक लेन खुली, जांच के बाद आवागमन

सोनीपत। कुंडली बॉर्डर पर दिल्ली जाने व आने के लिए एक-एक लेन खुली है। जांच के बाद वाहनों को जाने-आने दिया जा रहा है। केएमपी फ्लाईओवर के नीचे सोनीपत पुलिस ने नाका लगा रखा है। भारी वाहनों को केएमपी व केजीपी के रास्ते डायवर्ट किया जा रहा है। बाकी छोटे बॉर्डरों को सील कर दिया गया है। रात में ही रास्तों को खोद दिया था। पैदल निकलने का भी रास्ता नहीं है। पुलिस व प्रशासन की तैयारी पूरी है। किसानों की मूवमेंट पर आगामी कार्रवाई आधारित रहेगी।

13 Feb 20249:32:31 AM

Delhi Chalo Live: गुरुग्राम में सड़क पर बैरिकेड रख वाहनों की जांच, लोगों के आईडी कार्ड देखे

गुरुग्राम: किसानों के दिल्ली कूच को देखते हुए सिरहोल, रजोकरी, मानेसर घाटी, पचगांव और कापड़ीवास बॉर्डर पर पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था है। सभी जगह पर बैरिकेडिंग कर रात 12 बजे से ही दिल्ली जाने वाले वाहनों की जांच की गई। इसमें बैठे लोगों के आई कार्ड देखकर उन्हें आगे के लिए जाने दिया गया। सिरहौल बॉर्डर पर भी जांच के चलते वाहनों की लंबी कतार लग गई। इससे सुबह के समय ऑफिस जाने वाले लोगों को काफी परेशानी हुई। यही हाल कापड़ीवास, मानेसर घाटी और पचगांव चौक के पास भी रहे। वाहनों की जांच के कारण यहां भी जाम की स्थिति बन गई।

13 Feb 20249:28:41 AM

Delhi Chalo Live: चेकिंग के बाद दिल्ली में एंट्री, यूपी की सीमा में लगा लंबा जाम

किसानों के दिल्ली में कूच करने को लेकर बार्डर पर कड़ा पहरा है। एक एक वाहन चेक कर दिल्ली में प्रवेश कराए जा रहे हैं। इससे डीएमई, एनएच नौ, महाराजपुर बार्डर, लिंक रोड, गौड़ ग्रीन एवेन्यू कट पर सुबह जाम लग गया। दिल्ली में प्रवेश करने में आधे घंटे से अधिक समय लग गया। मुख्य सड़कों पर जाम के चलते आंतरिक सड़कों पर भी वाहनों का दबाव बढ़ गया। यातायात पुलिस मौके पर मौजूद है। स्थानीय पुलिस भी अलर्ट पर है। पल पल की गतिविधियों पर नजर रखे हुए है।

Also Read-

आज से किसानों का दिल्ली कूच, राजधानी की सभी सीमाएं सील; पढ़ें ट्रैफिक एडवाइजरी; जानिए राजधानी में क्या है बैन?

13 Feb 20249:22:17 AM

Delhi Farmers Protest LIVE: एयरपोर्ट जाने के लिए मेट्रो का करें इस्तेमाल

किसानों के प्रदर्शन के चलते दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी की ओर से यात्रियों के लिए सलाह जारी की गई है। इसमें यात्रियों से समय से एयरपोर्ट पहुंचने के लिए मेट्रो का उपयोग करने के लिए की अपील की गई है। क्योंकि किसानों के मार्च के चलते राजधानी में कई सड़कों पर यातायात प्रतिबंध रहेगा, इससे जाम की स्थिति में फंस सकते हैं।

Due to the anticipated farmers protest at different Delhi borders starting today, there will be traffic diversions in effect. For commercial vehicles, traffic restrictions and diversions will be implemented from 12th Feb. To ensure timely arrival, we strongly encourage… pic.twitter.com/15IBk8yJ6p

— ANI (@ANI) February 13, 2024

13 Feb 20249:18:38 AM

Farmers Protest LIVE: किसानों के दिल्ली कूच को लेकर फरीदाबाद पुलिस अलर्ट

विभिन्न किसान संगठनों के आज दिल्ली कूच के आह्वान को लेकर पुलिस अलर्ट है। पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य सीमा पर नाकेबंदी की पूरी जानकारी ले रहे हैं। यहां सीकरी, पलवल के गदपुरी और फरीदाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर सराय, झाड़सेंतली, खोरी व मांगर के नाकों पर पुलिसफोर्स तैनात है। हर आने-जाने वाले से पूछताछ हो रही है। वाहनों की चैकिंग की जा रही है। पुलिस आयुक्त ने बॉर्डर से आने-जाने वाले सभी पर पूरी तरह से नजर रखने के निर्देश दिए हैं।