News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्‍ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा पर एक्‍शन में सरकार, गृह मंत्री अमित शाह ने अधिकारियों को दिए सख्‍ती के निर्देश


नई दिल्‍ली, । राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के जहांगीरपुरी इलाके में हुई हिंसा की घटना को लेकर केंद्र सरकार हरकत में आ गई है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने दिल्ली पुलिस के दो शीर्ष अधिकारियों से बात की और उनको जरूरी कार्रवाई के निर्देश दिए। समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों समेत भारी संख्‍या में सुरक्षाकर्मियों को तैनात कर दिया है।

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री ने दिल्‍ली पुलिस के आयुक्त और विशेष आयुक्त (कानून व्यवस्था) से बात की और जहांगीरपुरी हिंसा के सिलसिले में सभी जरूरी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। दिल्‍ली पुलिस की ओर से केंद्रीय गृह मंत्रालय के शीर्ष पदाधिकारियों को हनुमान जयंती के मौके पर जुलूस के दौरान भड़की हिंसा की घटना की जानकारी दी। सूत्रों की मानें तो केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को स्थिति पर कड़ी नजर रखने को कहा है। जहांगीरपुरी के अलावा राष्‍ट्रीय राजधानी के अन्य संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं।

वहीं दिल्‍ली पुलिस के विशेष आयुक्‍त (कानून व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक ने कहा कि हम स्थिति का जायज़ा ले रहे हैं। हमारी सबसे पहली प्राथमिकता हालात पर काबू पाना है। इस घटना में घायल लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। हम लोगों से बात कर शांति कायम करने की कोशिश कर रहे हैं। लोगों से गुजारिश है कि वे शांति व्यवस्था बनाए रखें और अफवाह में न पड़ें। इस पूरी घटना की छानबीन कर रहे हैं। वहीं दिल्ली पुलिस के CP राकेश अस्थाना ने कहा कि घटनास्थल पर अतिरिक्त बलों की तैनाती की गई है।