News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली के नामी स्कूल में बम की सूचना से हड़कंप, मौके पर बम डिस्पोजल व डाग स्क्वाड की टीम


नई दिल्ली, । दक्षिण दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी इलाके के द इंडियन स्कूल में बम होने की सूचना से अफरा-तफरी मच गई। हालांकि मौके पर स्थानीय पुलिस, बम डिस्पोजल स्क्वाड और डाग स्क्वाड पहुंच गए और स्कूल को खाली कराकर पूरे स्कूल की जांच की। फिलहाल स्कूल में कोई बम नहीं मिला है। पुलिस कि साइबर टीम ईमेल से संबंधित जानकारी जुटाने के लिए जांच में जुट गई है।

दक्षिणी जिले के पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया कि सोमवार दोपहर 1:19 बजे डिफेंस कालोनी इलाके में स्थित इंडियन पब्लिक स्कूल में बम होने का ई मेल स्कूल प्रशासन को आया। इसकी सूचना मिलते ही थाना पुलिस की टीम मौके पर बम बम निरोधक दस्ता (बम डिस्पोजल स्क्वाड) और डाग स्क्वाड के साथ पंहुचा गई।

स्कूल खाली कराकर की गई जांच

पुलिस टीम ने स्कूल को खाली करा दिया। सभी को स्कूल से बाहर निकलकर पूरे परिसर की जांच की। हालांकि मौके पर कोई बम नहीं मिला है। पुलिस की साइबर टीम ई मेल से संबंधित जानकारी जुटाने के लिए जांच में लग गई है। इससे पहले गुरुग्राम के एक नामी होटल में भी बम की सूचना मिली थी और बाद में अफवाह साबित हुई।

ईमेल के जरिये मिली थी बम की सूचना

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक, दक्षिण जिले के इंडियन पब्लिक स्कूल (Indian Public School) में बम होने की जानकारी एक ईमेल के जरिये प्राप्त हुई। सूचना मिलते ही स्थिति की गंभीरता को देखते हुए स्कूल में बम निरोधक दस्ता भेजा गया था।

बता दें कि 14 अक्टूबर को भी रूस की राजधानी मास्को से दिल्ली आ रहे विमान में बम रखे जाने की सूचना से दिल्ली एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया था। इसके चलते सुरक्षा एजेंसियां भी अलर्ट पर थी। वहीं, जांच पड़ताल में बम की सूचना अफवाह निकली थी।