Latest News करियर झारखंड नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली, झारखण्ड के महिला एवं बाल विकास विभागों में निकली 491 सरकारी नौकरियां, आवेदन शुरू


Delhi, महिला एवं बाल विभाग में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। दिल्ली और झारखण्ड के महिला एवं बाल विभागों में विभिन्न पदों की कुल 491 रिक्तियों पर भर्ती के लिए अधिसूचनाएं जारी की गई हैं। दोनों ही राज्यों के महिला एवं बाल विभागों द्वारा अधिसूचना जारी करने के साथ ही साथ ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है। ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार दिल्ली या झारखण्ड राज्य के सम्बन्धित महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा निकाली गई भर्ती के आवेदन निर्धारित अंतिम तिथि तक कर सकते हैं। आइए इनके बारे में बारी-बारी से जानते हैं:-

Delhi WCD Recruitment 2023: दिल्ली महिला एवं बाल विकास विभाग में 47 पदों की भर्ती

दिल्ली सरकार के महिला एवं बाल विकास विभाग ने मिशन शक्ति योजना के लिए संविदा के आधार पर भर्ती निकाली है। विभाग द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार राज्य स्तरीय मिशन समन्वयक, अनुसंधान एवं प्रशिक्षण विशेषज्ञ, लेखा सहायक, जिला स्तरीय मिशन समन्वयक, लिंग विशेषज्ञ और वित्तीय साक्षरता में विशेषज्ञ के कुल 47 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। उम्मीदवार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट, cams.wcddel.in पर एक्टिव लिंक से अप्लीकेशन पेज पर जाकर 9 अक्टूबर तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

Jharkhand WCD Recruitment 2023: झारखण्ड महिला एवं बाल विकास विभाग में 444 पदों की भर्ती

इसी प्रकार, झारखण्ड सरकार के महिला, बाल विकास और सामाजिक सुरक्षा विभाग में महिला पर्यवेक्षक के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना झारखण्ड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) द्वारा जारी की गई है। जेएसएससी द्वारा जारी विज्ञापन (सं.14/2023) के अनुसार कुल 444 पदों पर भर्ती की जानी है। इनमें से 187 पद अनारक्षित हैं, जिनके लिए अन्य राज्यों के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकती हैं। समाजशास्त्र या मनोविज्ञान या गृह विज्ञान में स्नातक महिला उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, jssc.nic.in पर एक्टिव लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर 27 अक्टूबर तक अप्लाई कर सकती हैं।