News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर रोके गए किसान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच धक्कामुक्की; हिरासत में लिए गए कई अन्नदाता


नोएडा। नोएडा, ग्रेटर नोएडा के सैकड़ों गांवों के किसान अपने परिवारों के लिए भूमि मुआवजे में बढ़ोतरी और बेहतर पुनर्वास सुविधाओं की मांग को लेकर आज दिल्ली में संसद भवन के बाहर विरोध प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं। इसके मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस अलर्ट हो गई है और एहतियात के तौर पर यातायात सलाह जारी किया है।

Noida Farmers Protest: पुलिस ने बैरिकेड लगाकर किसानों को दिल्ली जाने से रोका

किसानों के धरने के कारण एक्सप्रेस-वे से डीएनडी और चिल्ला बार्डर के रास्ते दिल्ली जाने वाले सभी मार्ग बंद है। साथ ही नोएडा में दलित प्रेरणा स्थल पर पुलिस ने बैरिकेड लगाकर किसानों को दिल्ली जाने से रोका है।

8 Feb 20242:04:09 PM

Noida Farmers Protest LIVE: हिरासत में लिए गए कई अन्नदाता

नोएडा के सेक्टर 24 एनटीपीसी पर धरने पर बैठे किसानों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। नोएडा में धरने पर बैठे किसान दिल्ली जाने के लिए निकले थे। साथ ही दलित प्रेरणा स्थल के पास पुलिस ने बेरिकेडिंग कर सड़क पर कैंटर खड़े कर दिए, जिससे किसान आगे नहीं जा पा रहे हैं। किसान दलित प्रेरणा स्थल पर ही नारेबाजी कर रहे हैं।

8 Feb 20241:59:55 PM

Noida Farmers Protest: दिल्ली-नोएडा बॉर्डर पर रोके गए किसान

अपनी मांगों को लेकर नोएडा से दिल्ली जा रहे किसानों को पुलिस ने बॉर्डर पर रोका है। इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच धक्कामुक्की भी हुई। इस दौरान कई किसानों को हिरासत में लिया गया है।

8 Feb 20241:42:03 PM

Noida Farmers Protest: सड़कों पर आए दिन लग रहा भीषण जाम

ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लोगों का आरोप है कि किसानों के आंदोलन के चलते ही नहीं सड़कों पर आए दिन सुबह-शाम जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। सड़कों पर वाहनों का दबाव कई गुना बढ़ गया है। रोजाना सुबह-शाम जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है।

8 Feb 20241:40:49 PM

Noida Farmers Protest: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लगा कई किलोमीटर लंबा जाम

किसानों के दिल्ली कूच के चलते सुबह से ही शहर में यातायात व्यवस्था चरमराई रही। पर्थला चौक से एक मूर्ति गोलचक्कर तक कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया। लोग घंटों जाम में फंसे रहे। जिसकी वजह से लोगों को दफ्तर जाने में भी देरी हो गई।

8 Feb 20241:40:23 PM

Noida Farmers Protest: नोएडा में जगह-जगह नाकेबंदी

किसानों ने संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में बृहस्पतिवार को दिल्ली की ओर कूच करने का एलान किया। किसानों के प्रदर्शन और दिल्ली कूच के कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सर्तकता दिखाते हुए जगह-जगह नाकाबंदी कर दी।

किसानों को रोकने के लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस मौजूद है। कई जगहों पर वाहनों को डायवर्ट भी कर दिया गया। जिसकी वजह से 130 मीटर रोड़ पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया।

8 Feb 202412:32:04 PM

Farmers Protest LIVE: दिल्ली-हरियाणा और दिल्ली-यूपी पर लगाए गए बैरिकेड

किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर अर्धसैनिक बलों की तैनाती के अलावा दिल्ली-हरियाणा और दिल्ली-उत्तर प्रदेश सीमा पर बैरिकेड लगाए गए हैं। इसके साथ ही नोएडा और ग्रेटर नोएडा में किसानों के विरोध प्रदर्शन से पहले, गौतम बुद्ध नगर पुलिस ने बुधवार से सीआरपीसी धारा 144 लागू कर दी है।

8 Feb 202412:09:57 PM

Farmers Protest In Delhi LIVE: दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा

किसानों के विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सीमावर्ती इलाकों सहित राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा बढ़ा दी है। इस संबंध में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया कि गुरुवार को सोनिया विहार, डीएनडी, चिल्ला, गाजीपुर, सभापुर, अप्सरा और लोनी सीमाओं से जुड़े मार्गों पर भारी ट्रैफिक लग सकता है।

8 Feb 202412:03:12 PM

Noida Traffic Advisory: ट्रैफिक पुलिस ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

नोएडा से किसानों के राजधानी में संसद का घेराव करने के एलान के चलते ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। पुलिस ने कुछ रास्तों पर डायवर्जन किया है। पुलिस ने यातायात में आने वाली किसी भी असुविधा को लेकर वाहन चालकों के लिए हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर जारी किया है।

8 Feb 202411:50:45 AM

Noida Farmers Protest: ग्रेटर नोएडा वेस्ट में भीषण जाम

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में भी सुबह से सड़कों पर भीषण जाम की स्थिति देखी जा रही है। गौर सिटी गोलचक्कर पर जाम से बुरा हाल है। सुबह समय से दफ्तर पहुंचने के लिए घर से निकले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जाम की समस्या को लेकर एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, लेकिन जागरण डॉट कॉम इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं करता है।

8 Feb 202411:44:42 AM

Noida Traffic Advisory: इन रास्तों से बचने की एडवाइजरी

ट्रैफिक पुलिस की सलाह के अनुसार गोलचक्कर चौक सेक्टर-15 से सेक्टर-06 चौकी चौक तक और संदीप पेपर मिल चौक से हरौला चौक तक का मार्ग यातायात के लिए पूरी तरह से बंद रहेगा। विरोध प्रदर्शन के कारण, गोलचक्कर चौक, सेक्टर -15, रजनीगंधा चौक, सेक्टर -06 चौकी चौक, झुंडपुरा चौक, सेक्टर -8/10/11/12 चौक, और हरोला चौक पर यातायात आवश्यकतानुसार परिवर्तित किया जाएगा।

8 Feb 202411:36:38 AM

Noida Traffic Advisory: नोएडा की कई सड़कें बंद

नोएडा, ग्रेटर नोएडा से किसानों के अपनी मांगों को लेकर दिल्ली कूच करने को लेकर दिल्ली-एनसीआर में भयंकर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई है। नोएडा पुलिस ने लोगों की सुविधा को देखते हुए आज सुबह 11 बजे से देर शाम तक सेक्टर-1 गोलचक्कर चौक से सेक्टर-6 चौकी चौक तक, संदीप पेपर मिल चौक से हरौला चौक तक मार्ग पर ट्रैफिक का आगमन प्रतिबंधित किया है।

8 Feb 202411:28:29 AM

Farmers Protest In Noida LIVE: एनएच नौ, दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर जाम

नोएडा से किसानों के दिल्ली कूच करने को लेकर यूपी की सीमा में जाम लग गया। एनएच नौ, सर्विस लेन और दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर वाहन रेंग-रेंग कर चल रहे हैं।

 

गर निगम के टोल के पास जाम लगा हुआ है। कमर्शियल व सामान्य वाहन अपनी लेन में नहीं ल हे हैं। जिस वजह से भी जाम लगा हुआ है।

 

8 Feb 202411:19:32 AM

Noida Traffic Jam: डीएनडी पर भीषण जाम

किसानों के प्रदर्शन और कई सड़कों पर यातायात प्रतिबंधित होने के चलते सेक्टर-16 स्थित रजनीगंधा चौक से कई किलोमीटर तक डीएनडी पर भीषण जाम की स्थिति बन गई है।

 

वाहन रेंग-रेंग कर चलते नजर आ रहे हैं। इससे नोएडा से दिल्ली आने जाने वाले लोगों को भारी समस्या का सामना पड़ रहा है।

 

8 Feb 202411:07:04 AM

Farmers Protest In Noida LIVE: एक्सप्रेस-वे पर बदला ट्रैफिक

नोएडा से किसानों के दिल्ली कूच के मद्देनजर यमुना एक्सप्रेस-वे और नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर मालवाहक वाहनों के नो एंटी के समय में परिवर्तन किया गया है। ताजा जानकारी के मुताबिक, वृहस्पतिवार सुबह सात बजे से रात साढ़े दस बजे तक तक एंट्री प्रतिबंधित रहेगी।

8 Feb 202410:56:02 AM

दिल्ली-नोएडा, चिल्ला बॉर्डर पर बढ़ाई गई सुरक्षा

किसानों के विरोध मार्च को देखते हुए दिल्ली-नोएडा और चिल्ला बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। साथ ही बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है, जो हर गतिविधि पर नजर रख रहे हैं।

/

8 Feb 202410:53:12 AM

नोएडा में धारा-144 लागू

8 Feb 202410:47:58 AM

Noida Farmers Protest: किसानों के विरोध के कारण कई मार्गों पर बदलाव

संयुक्त किसान मोर्चा के दिल्ली कूच के एलान के बाद ट्रैफिक पुलिस को इसकी सूचना दी गई। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के गांवों के किसानों ने घोषणा की है कि वे अपनी मांगों को लेकर आज गुरुवार को दिल्ली तक मार्च करेंगे। किसानों के आह्वान पर पुलिस ने गुरुवार के लिए को ट्रैफिक डायवर्ट किया है। ऐसे में अगर आप गुरुवार को यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो कृपया नोएडा की सड़कों पर चलने से पहले ट्रैफिक पुलिस की सलाह जान लें।