Latest News उत्तराखण्ड नयी दिल्ली

दिल्ली पहुंचे उत्तराखंड के CM, नड्डा समेत पार्टी पदाधिकारियों से करेंगे मुलाकात


  • देहरादून। भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व के बुलावे पर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत दिल्ली पहुंच चुके हैं। वह राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य बड़े पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे। प्रदेश भाजपा का तीन दिवसीय चिंतन शिविर का समापन मंगलवार की शाम को हुआ था। इसके समापन के तत्काल बाद मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को दिल्ली आने को कहा गया। बुधवार की दोपहर सीएम दिल्ली पहुंच गये। देर शाम तक राष्ट्रीय नेतृत्व से उनकी मुलाकात नहीं हो पायी थी।

सूत्रों का कहना है कि फरवरी-मार्च में उत्तराखंड में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उनसे चर्चा होगी। इसके साथ ही मुख्यंत्री के चुनाव लड़ने पर भी अंतिम निर्णय लिया जाएगा। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत अभी संसद सदस्य है। 10 सितम्बर तक उन्हें विधानसभा की सदस्यता लेनी होगी। अभी उत्तराखंड में विधानसभा की दो सीटें खाली है। मुख्यमंत्री इन दोनों खाली सीटों में से किसी एक सीट पर चुनाव लड़ेंगे या फिर कोई और व्यवस्था की जाएगी, इस विषय पर भी चर्चा होनी है।

गौरतलब है कि मुख्य विपक्षी कांग्रेस का कहना है कि विधानसभा में 57 विधायक होने के बावजूद भाजपा ने एक ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री बनाया जो विधायक नहीं है। लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 के अनुसार तीरथ सिंह रावत अब विधायक का चुनाव लड़ भी नहीं सकते। क्योंकि अगले छह माह के अंदर मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। कांग्रेस का कहना है कि भाजपा ने जानबूझकर प्रदेश में संवैधानिक संकट खड़ा किया है।