News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली पुलिस के साथ मीटिंग में संसद घेराव को लेकर अब भी अड़े किसान


  • तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन कर रहे किसानों ने मानसून सत्र के दौरान संसद घेराव का आह्वान किया था. इसी कड़ी में आज किसानों की दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक हुई. इस दौरान पुलिस ने किसानों को मनाने की पूरी कोशिश की. पुलिस चाहती है कि किसान संसद के बाहर के बजाय अपना प्रदर्शन कहीं और कर लें. इसके लिए उन्हें मनाने का प्रयास किया जा रहा है.

बैठक के बाद किसान नेता दर्शन पाल ने कहा कि पुलिस से बात हुई. हमने पुलिस से कहा है कि 22 जुलाई को 200 लोग संसद जाएंगे और वहां किसान संसद चलाएंगे. हमने संसद के घेराव की बात कभी नहीं कही. हमें उम्मीद है कि हमें अनुमति मिलेगी. बैठक से पहले भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने ट्वीट कर कहा था कि वह 22 जुलाई को उनके 200 लोग संसद जाएंगे. उन्होंने विपक्ष के लोगों से भी अपनी बात सदन में उठाने को कहा.

पुलिस ने अलर्ट पर रखे 7 मेट्रो स्टेशन

दिल्ली एनसीआर के 7 मेट्रो स्टेशनों (जनपथ, लोक कल्याण मार्ग, पटेल चौक, राजीव चौक, केंद्रीय सचिवालय, मंडी हाउस, उद्योग भवन) को अलर्ट पर रखा गया. ताकि जरूरत पड़ने पर कभी भी बंद करवाया जा सके. दिल्ली मेट्रो पुलिस ने मेट्रो को पत्र लिखकर कहा है कि मॉनसून सत्र में किसानों ने संसद के घेराव का ऐलान किया है. इसके मद्देनजर जरूरत पड़ने पर इन मेट्रो स्टेशनों को बंद किया जा सकेगा. हालांकि अभी दिल्ली मेट्रो की तरफ से कोई जवाब नहीं आया है लेकिन, दिल्ली पुलिस के पास जानकारी है कि मानसून सत्र के दौरान प्रदर्शनकारी मेट्रो ट्रेन के जरिए बड़ी संख्या में संसद के आसपास पहुंच सकते हैं.