Latest News नयी दिल्ली

दिल्ली में कोरोना कहर, सिसोदिया ने कहा- 2 हफ्ते में 3 गुना बढ़ा बेड, घर में ज्यादा ठिक हो रहे लोग


  • नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी (Coronavirus) बेकाबू होता जा रहा है। इस खतरनाक वायरस से लड़ने के लिए दिल्ली सरकार युद्धस्तर पर तैयारियों में जुटी है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने मंगलवार को बताया कि कोरोना का 25,000 प्रतिदिन का आंकड़ा अब आगे बढ़ चुका है। 3 अप्रैल को हमारे पास 6,071 बेड थे। आज हमारे पास 19,101 बेड हैं। उन्होंने बताया करीब 2 हफ्ते के समय में तीन गुना से ज्यादा बेड बढ़ा दिए गए हैं। इसमें से 2,500 बेड अभी भी खाली हैं। अगले 4-5 दिन में 2,700 बेड और जुड़ने वाले हैं।

साथ ही मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के लोगों से अपील की है कि अगर आप कोरोना संक्रमित होते हैं तो जल्दबादी में अस्पताल न भागें और होम आइसोलेशन में ही रहें। उन्होंने कहा ज्यादातर कोरोना के मरीज होम आइसोलेशन में रहकर ही ठीक हो रहे हैं। सिसोदिया ने कहा, मैं सभी लोगों से आग्रह करता हूं, अस्पतालों में बेड्स की उपलब्धता के लिए पहले ऐप पर जाकर चेक करना चाहिए और फिर वहां जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने आदेश दिए हैं कि अगर कोई भी अस्पताल ऐप पर ठीक जानकारी नहीं देगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली में रिकॉर्ड 240 मौतें हुई
बता दें कि दिल्ली में तेजी से हो रहे कोरोना संक्रमण के प्रसार के चलते कोहराम मचा हुआ है। यह कोरोना विस्फोट लोगों के लिए जानलेवा साबित होने लगा है। एक ही दिन में दिल्ली में रिकॉर्ड 240 मौतें हुई हैं। इस वजह से स्थिति भयावह नजर आने लगी है। वहीं एक दिन में 23 हजार 686 नए मामले सामने आए।