Latest News नयी दिल्ली

दिल्ली में कोरोना से हालात बदतर, व्यापारियों ने की लॉकडाउन बढ़ाने की मांग


  • दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले के बीच कॉन्फ़ेडरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की है. उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को भेजी गई चिट्ठी में कैट ने लॉकडाउन को आगे बढ़ाने और हर हालत में दिल्ली में सख्ती के साथ कोविड सुरक्षा नियमों का पालन सुनिश्चित करने की मांग की.

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि कोविड महामारी के कारण दिल्ली में उपजी वर्तमान स्थिति बेहद अराजक, भयानक और गंभीर है और इसलिए कोविड की श्रृंखला को तोड़ने के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाना बेहद जरूरी है और इसके साथ ही अन्य अनेक सख्त कदम उठाया जाना भी आवश्यक है.

प्रवीण खंडेलवाल ने कहा कि दिल्ली में कोविड की भयानक स्थिति से निपटने के लिए पिछले कुछ दिनों में दिल्ली सरकार के द्वारा उठाए गए कदम सराहनीय है. उन्होंने कहा कि दिल्ली मेडिकल ऑक्सीजन की कमी से पीड़ित है, बेड उपलब्ध कराने की अस्पतालों की क्षमता खत्म हो गई है, वहीं दवाओं, इंजेक्शनों की भी भारी कमी है.

कैट के प्रदेश महामंत्री देवराज बवेजा ने कहा कि किसी भी प्रकार के लॉकडाउन से सबसे ज्यादा नुकसान व्यापारियों को ही होगा और दिल्ली की व्यापारिक एवं आर्थिक गतिविधियां भी बड़े तौर पर प्रभावित होंगी, लेकिन मानवता पर मंडरा रहे इस बड़े खतरे और दिल्ली के लोगों की जान बचाने के लिए लॉकडाउन को आगे बढ़ाना ही एकमात्र विकल्प है.

कैट के राष्ट्रीय सचिव रमेश खन्ना ने कहा कि दिल्ली प्रदेश लॉक डाउन के साथ-साथ दिल्ली में अन्य राज्यों से प्रवेश के सभी स्थानों पर कोविड की जांच के माकूल प्रबंध किए जाएं और इस दृष्टि से दिल्ली के हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशनों, अंतर्राज्यीय बस स्टैंड और दिल्ली की सभी सीमाओं पर कोविड जांच के सख्त प्रबंध तैनात करने किए जाएं.