News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली में सोमवार से शुरू होगा वैक्सीनेशन, CM केजरीवाल बोले


  1. कोरोना वायरस की दूसरी लहर देश में भयावह रूप ले चुकी है. हालात दिनों दिन बद से बत्तर होते जा रहे हैं. संक्रमण का कहर देश पर इस कदर टूट रहा है कि हर रोज हजारों लोगों की मौतें हो रही हैं. स्थिति इतनी भयानक है कि संक्रमण का हर नए दिन के साथ पिछले दिन का रिकॉर्ड टूट रहा है. दैनिक मामले 4 लाख के पार जा पहुंचे हैं. कोरोना संक्रमण से ठीक होने की दर यानी रिकवरी रेट भी लगातार गिरता जा रहा है. आलम यह है कि देश में श्मशान घाट 24 घंटे धधक रहे हैं तो कब्रिस्तानों में खोदी गई कब्र कम पड़ रही हैं. इस बीच वैक्सीनेशन का तीसरा चरण आज से शुरू होने जा रहा है.

ऑक्सीजन की बहुत परेशानी हो रही है- केजरीवाल

ऑक्सीजन की किल्लत पर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि ऑक्सीजन की बहुत परेशानी हो रही है. दिल्ली को ​एक दिन में 976 टन ऑक्सीजन की जरूरत है हमें 490 टन ऑक्सीजन आवंटित की गई है, कल केवल 312 टन ऑक्सीजन आई है. हमें आज ऑक्सीजन मिल जाए तो दिल्ली में 24 घंटे में 9,000 ऑक्सीजन बेड तैयार हो जाएंगे.

दिल्ली में सोमवार से शुरू होगा वैक्सीनेशन, CM केजरीवाल बोले

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारे पास 4.5 लाख वैक्सीन आ गई हैं, सारे जिलों में वैक्सीन बांट रहे हैं. दिल्ली में परसों (सोमवार) सुबह से बड़े स्तर पर वैक्सीनेशन शुरू होगा. मेरी सब लोगों से अपील है कि बिना रजिस्ट्रेशन अपॉइंटमेंट के नहीं आएं.