Latest News नयी दिल्ली

दिल्ली में 100 फीसदी सीटिंग क्षमता से चली मेट्रो और डीटीसी बसें


दिल्ली में सोमवार से मेट्रो और दिल्ली डीटीसी बसें 100 फीसदी सीटिंग क्षमता से चलने लगी. लोगों को इससे कुछ राहत मिलने की उम्मीद थी लेकिन पहले दिन मेट्रो स्टेशनों के बाहर लोगों की लंबी लाइन लगी रही.

नई दिल्लीः दिल्ली में सोमवार को अनलॉक 8 के तहत दिल्ली मेट्रो ट्रेन और दिल्ली डीटीसी बसें 100 फीसदी सीटिंग क्षमता से चली. इससे उम्मीद थी कि लोगों को कुछ राहत मिलेगी. क्योंकि पिछले दिनों मेट्रो और बसों के इंतजार में लोगों की लंबी कतारें देखी गई थी और लोग घंटों के लिए लाइन में खड़े हो रहे. ऐसी ही तस्वीरें सोमवार को भी सामने आई और दिल्ली के मेट्रो स्टेशनों के बाहर लोगों की लंबी कतारें थी.

दिल्ली मेट्रो की तरफ से शनिवार को जारी बयान में यह घोषणा की गई थी कि सोमवार से लागू नियम के मुताबिक मेट्रो 100 फीसदी सीटिंग कैपेसिटी के साथ चलेगी, हालांकि मेट्रो में किसी को भी खड़े होकर सफर करने की अनुमति नहीं होगी. जिसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि शायद लोगों को कुछ राहत मिलेगी. क्योंकि पहले के मुकाबले देखा जाए तो पहले जहां एक कोच में एक सीट छोड़ कर ही लोगो को सफर करने की अनुमति थी तो अब हर सीट पर लोग बैठ सकते है.