Latest News नयी दिल्ली

दिल्ली मेट्रो फिर से दौड़ने के लिए तैयार, लेकिन AIIMS के डॉक्टर ने दी ये चेतावनी


  1. नई दिल्ली. कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए दिल्ली में लागू पाबंदियों में ढील के बाद 10 मई से बंद दिल्ली मेट्रो एक बार फिर चलने के लिए तैयार है. इस बीच, एम्स के डॉक्टर नवनीत विज ने कहा कि मेट्रो का संचालन करने वाली कंपनी डीएमआरसी को अतिरिक्त सावधानी बरतने की जरूरत है क्योंकि अगर ज्यादा भीड़भाड़ हुई, तो हालात फिर पहले जैसे हो सकते हैं.

एम्स में मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष और कोविड टास्क फोर्स के चेयरमैन डॉ विज ने रविवार को कहा, ‘हमें तुरंत ही मेट्रो को शुरू नहीं करना चाहिए, बल्कि प्रयोग के तौर पर एक से दो सप्ताह के लिए 33 से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ मेट्रो सेवा की शुरुआत करनी चाहिए. हमें संयम से चलने की जरूरत है. नहीं तो, हालात बेकाबू हो जाएंगे और उसे संभालना हमारे लिए बेहद मुश्किल होगा.’

दिल्ली में सोमवार से शुरू हो रही है मेट्रोगौरतलब है कि दिल्ली मेट्रो की उपलब्ध ट्रेनों में से केवल आधी ही सोमवार को पांच से पंद्रह मिनट के अंतराल पर संचालित होगी. कोरोना स्थिति में सुधार होने के बाद सात जून से दिल्ली मेट्रो 50 फीसदी क्षमता के साथ चलेगी. दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने शनिवार को कहा कि सेवा में ट्रेनों की संख्या को क्रमिक तरीके से बढ़ाया जाएगा.

डीएमआरसी ने एक बयान में कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा शनिवार को जारी संशोधित दिशा-निर्देशों के मद्देनजर मेट्रो सेवाएं जनता के वास्ते सात जून से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ फिर से शुरू होंगी. अधिकारियों ने बताया कि लोगों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी यात्रा के दौरान कोविड-उपयुक्त व्यवहार का अनुपालन सुनिश्चित करने में मेट्रो अधिकारियों के साथ सहयोग करें.