Latest News करियर नयी दिल्ली

दिल्ली शिक्षा व अन्य विभागों में TGT, PGT समेत 547 पदों के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज


नई दिल्ली, । DSSSB Recruitment 2022: दिल्ली में सरकारी शिक्षक भर्ती के मौकों और राज्य सरकार के विभागों में सरकारी नौकरी के अवसरों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय में 364 ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी), 142 पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी) और अन्य विभागों में विभिन्न पदों समेत कुल 547 रिक्तियों पर भर्ती के लिए आवेदन दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) द्वारा आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए आवेदन का आज यानि शनिवार, 27 अगस्त 2022 को आखिरी तारीख है। ऐसे में विज्ञापित पदों के लिए जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे तकनीकी समस्याओं से बचने के लिए अंतिम क्षणों का इंतजार किए बिना जल्द से जल्द आवेदन कर दें।

DSSSB Recruitment 2022: कहां और कैसे करें आवेदन?

ऐसे में दिल्ली टीजीटी, पीजीटी व अन्य पदों की भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट, dsssbonline.nic.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। वैकल्पिक तौर पर उम्मीदवार नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भी ऑनलाइन आवेदन पेज पर जा सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले पंजीकरण करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों के माध्यम से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। इस दौरान उम्मीदवारों को निर्धारित 100 रुपये के शुल्क का भुगतान भी करना होगा। हालांकि, एससी, एसटी, दिव्यांग, भूतपूर्व कर्मचारी और सभी श्रेणियों की महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गई है।

  • बता दें कि दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने दिल्ली सरकार के विभागों में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन (सं.07/2022) को 20 जुलाई को आधिकारिक वेबसाइट, dsssb.delhi.gov.in पर जारी किया था। इसके बाद, आवेदन प्रक्रिया 28 जुलाई 2022 को शुरू हुई थी। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन प्रक्रिया के सभी चरणों यानि पंजीकरण, शुल्क भुगतान, आवेदन सबमिट करना, आवेदन में सुधार या संशोधन को पूरा करने की आखिरी तारीख आज ही है।