Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली समेत देश के इन राज्यों में हो रही बारिश,


नई दिल्ली, । देश के कई राज्यों में मौसम बदल गया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई अन्य राज्यों में आज बारिश हो रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार मंगलवार दोपहर से दिल्ली, एनसीआर (हिंडन एयर फोर्स स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, नोएडा, गुरुग्राम, मानेसर) के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो रही है। साथ ही आइएमडी ने बुधवार (29 दिसंबर) को पहाड़ों में बारिश समेत बर्फबारी होने की संभावना जताई है। जम्मू-कश्मीर, लद्दाख समेत हिमाचल प्रदेश में भी आज बारिश के साथ बर्फबारी देखने को मिल रही है।

उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में ठंड ने जबरदस्त दस्तक दे दी है। वहीं, मौसम विभाग ने आज पूरे उत्तराखंड में बारिश के साथ ही तीन हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की भी संभावना जताई है।

बेमौसम बारिश को देखते हुए कृषि मौसम विज्ञान विभाग दंतीवाड़ा ने कृषि के लिए प्रभाव आधारित पूर्वानुमान जारी किया है। इसमें कहा गया है कि हल्की बारिश के पूर्वानुमान के कारण किसानों को सलाह दी जाती है कि वे अपनी फसलों की रक्षा करें और खड़ी फसलों के लिए सिंचाई और रासायनिक स्प्रे को रोक दें।