Latest News नयी दिल्ली

दिल्ली: सिविल डिफेंस वॉलंटियर्स और राहगीरों के बीच हुई जबरदस्त झड़प,


साउथ दिल्ली में सोमवार को मास्क चेकिंग के दौरान दिल्ली सरकार के सिविल डिफेंस स्वयंसेवकों और राहगीरों के बीच एक नाटकीय झड़प हो गई. इस झगड़े में तीन कर्मी घायल हो गए. इस घटना की वीडियो भी वायरल हो रही है. वायरल हो रही वीडियो में नागरिक सुरक्षाकर्मियों और राहगीरों को मारपीट करते हुए देखा जा सकता है. ऐसी एक क्लिप में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति को बेल्ट से पीटा जा रहा है.

टैफिक सिग्नल पर हुई राहगीरों और स्वयंसेवको के बीच झड़प

जानकारी के मुताबिक हौज खास इलाके में आईआईटी-दिल्ली के पास बने ट्रैफिक सिग्नल पर एक डिफेंस स्वयंसेवक ने एक गाड़ी रोक दी थी जिसके बाद झगड़ा शुरू हो गया. पुलिस के मुताबिक ट्रैफिक लाइट पर ग्रीन सिग्नल होने पर एक अन्य कार चालक गीतेश डागर ने भी अचानक ब्रेक लगा दिया था जिससे एक तीसरी कार ने उसकी गाड़ी में टक्कर मार दी थी. इसी बात से गुस्साया डागर अपनी कार से बाहर निकलकर अधिकारियों से भिड़ गया जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच काफी बहस छिड़ गई. पुलिस ने कहा कि वीडियो में गीतेश डागर और सिविल डिफेंस के जवानों के बीच काफी बहस होती नजर आ रही है.

सिविल डिफेंस कर्मियों और राहगीरों के बीच हुई जमकर मारपीट

वहीं वीडियो में एक सिविल डिफेंस कर्मी बिजी रोड पर बेल्ट से एक शख्स को पीटता हुआ भी नजर आ रहा है. जबकि उसके सहयोगियों और अन्य लोग उसे शांत करने की कोशिश करते नजर आ रहे हैं. एक अन्य वीडियो में सादे कपड़ों में एक शख्स वर्दीधारी सिविल डिफेंस स्वयंसेवकों पर हमला करता हुआ नजर आ रहा है. कुछ लोगों का एक समूह सड़क पर पड़े एक अधिकारी को लात मारते हुए नजर आ रहे हैं.

पुलिस कर रही मामले की जांच

वहीं घायल स्वयंसेवकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस के मुताबिक घायलों की मेडिको-लीगल रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. पुलिस ने ये भी बताया कि घायलों का बयान दर्ज किया जा रहा है. वहीं पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा कि घटना के संबंध में दो प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) दर्ज की गई है. इनमें से एक एफआईआर दिल्ली नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों की शिकायत पर और दूसरी डागर की शिकायत पर दर्ज की गई है. वहीं पुलिस उपायुक्त ने ये भी बताया कि, “कानून के अनुसार कार्रवाई की जा रही है और मामले की जांच जारी है.”