News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली से पकड़े गए आतंकी का बड़ा खुलासा,


  1. नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से पकड़े गए पाकिस्तानी आतंकी (Pakistani Terrorist) अशरफ उर्फ अली ने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) के सामने कई बड़े खुलासे किए है और बताया है कि उसने आईएसआई (ISI) के अधिकारियों को दिल्ली और जम्मू-कश्मीर के साथ ही भारत के कई राज्यों की जानकारियां दी थी.

2018 में थाईलैंड और दुबई गया था अशरफ

पूछताछ में अशरफ उर्फ अली ने बताया है कि वह भारतीय पासपोर्ट के सहारे साल 2018 में थाईलैंड और दुबई गया था, जहां पर उसकी मुलाकात आईएसआई (ISI) के सीनियर अफसरों से हुई थी. इसके बाद उसने आईएसआई अधिकारियों को दिल्ली और जम्मू-कश्मीर के साथ ही भारत के कई राज्यों की जानकारियां साझा की थी. इसके साथ ही आतंकी कई महत्वपूर्ण जगहों के फोटो और वीडियो के साथ इलाकों के नक्शे भी लेकर गया था. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) उसके इनपुट पर जांच कर रही है.

अधिकारियों ने 6 घंटे तक की पूछताछ

सूत्रों के मुताबिक स्पेशल सेल समेत आईबी, मिलिट्री इंटेलिजेंस, जम्मू-कश्मीर पुलिस और एनआईए के अधिकारियों ने 6 घंटे से ज्यादा अशरफ उर्फ अली से पूछताछ की है, जिसमें आतंकी ने कई धमाकों का जिक्र किया है. जम्मू के अधिकतर धमाकों में इसकी भूमिका रही है और जांच एजेंसियों को आशंका है कि इसकी गिरफ्तारी के बाद इसके साथी अंडरग्राउंड हो गए हैं ताकि पुलिस उन तक नहीं पहुंच सके.