Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली से हैदराबाद जा रही फ्लाइट में तेलंगाना की राज्यपाल बन गईं डाक्टर,


हैदराबाद, । दिल्ली से हैदराबाद जा रही एक फ्लाइट में सवार तेलंगाना की राज्यपाल डा. तमिलिसाई सुंदरराजन उस समय चर्चा का विषय बन गई जब उन्हें एक डाक्टर की भूमिका में देखा गया। दरअसल मामला यह है कि फ्लाइट में सवार एक यात्री अचानक से बीमार हो गया जिसकी देखभाल के लिए राज्यपाल ने एक डाक्टर की भूमिका निभाई। उन्होंने अपने साथी यात्री की तबीयत बिगड़ने पर उनकी प्रारंभिक जांच की और उनकी सहायता की।

होस्टेस ने की घबराहट भरी काल तो दौड़ पड़ीं राज्यपाल

इंडिगो की उड़ान के दौरान एयर होस्टेस ने एक घबराहट भरी काल की। होस्टेस ने यात्रियों से काल पर पूछा- क्या इस फ्लाइट में कोई डाक्टर है। होस्टेस की बात सुनते ही डा सुंदरराजन यात्री को पसीने से तर-बतर देखकर पीछे की ओर दौड़ीं। राज्यपाल ने जांच कर पाया कि यात्री को अपच के लक्षण थे। यात्री को इसके बाद सीधा लेटा दिया गया और प्राथमिक चिकित्सा के साथ दवाई दी गई।

 

राज्यपाल ने किया ट्वीट

बता दें कि इस बात की जानकारी खुद राज्यपाल ने खुद ट्वीट कर दी। उन्होंने बताया कि इसके बाद बीमार यात्री काफी खुश दिख रहे थे। उन्होंने बताया कि हैदराबाद पहुंचने पर यात्री को व्हीलचेयर से हवाई अड्डे के मेडिकल बूथ तक पहुंचाया गया। सुंदरराजन ने समय पर सतर्कता दिखाने और सुविधा के लिए इंडिगो एयर होस्टेस और कर्मचारियों की सराहना की।

इंडिगो ने कहा- आप सुपरहीरो हैं

तेलंगाना की राज्यपाल द्वारा यात्री की मदद के बाद इंडिगो ने भी ट्वीट कर उनकी तारीफ की। इंडिगो ने कहा कि यह हमारे लिए खुशी की बात थी कि राज्यपाल हमारे साथ फ्लाइट में थीं। हम अपने सुपरहीरो को सलाम करते हैं और हमेशा उनके निस्वार्थ योगदान के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं।