Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्‍ली आरएमएल अस्‍पताल में नर्सों की हड़ताल शुरू, प्रशासन से की तीन मांगें


  • नई दिल्‍ली. लंबे समय से चली आ रही तीन मांगों को लेकर दिल्‍ली नर्सेज यूनियन (Delhi Nurses Union) ने दिल्‍ली में आज हड़ताल कर दी है. राजधानी के राम मनोहर लोहिया अस्‍पताल (RML Hospital) में एक सितंबर से हाथों में काले फीते बांधकर नर्सिंग स्‍टाफ (Nursing Staff) ने विरोध प्रदर्शन शुरू किया है. हालांकि सभी नर्सें स्‍टाफ, नर्सिंग ऑफिसर मांगों और विरोध के बावजूद मरीजों की देखरेख कर रहे हैं.

आरएमएल अस्‍पताल (RML Hospital) के पीजीआई डायरेक्‍टर और मेडिकल सुप्रिटेंडेंट डॉ. राणा ए के सिंह को दिए पत्र में नर्सों ने कहा कि कोरोना (Corona) के इस दौर में उन्‍हें हड़ताल के लिए मजबूर होना पड़ा है. उनकी तीन मांगें लंबे समय से लंबित हैं और उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है. जबकि इन्‍हें लेकर कई बार मीटिंग भी हो चुकी हैं. दिल्‍ली नर्सेज यूनियन की अध्‍यक्ष प्रेमरोज का कहना है कि नर्सों की तीन प्रमुख मांगें हैं.

नर्सों की पहली मांग लंबे समय से लंबित पड़े प्रमोशन को लेकर है. आरएमएल में 20-25 सालों से सीनियर नर्सिंग ऑफिसर,एएनएस, डीएनएस आदि पोस्‍ट पर नर्सों का कोई प्रमोशन नहीं किया गया है जबकि अस्‍पताल में 98 फीसदी पोस्‍ट डीएनएस की और 75 फीसदी पोस्‍ट एएनएस की खाली पड़ी हैं.