TOP STORIES नयी दिल्ली

दीप सिद्धू के खिलाफ टेक्निकल एविडेंस जुटा रही है क्राइम ब्रांच


नई दिल्लीः दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम दीप सिद्धू से लगातार पूछताछ कर रही है. अब क्राइम ब्रांच दीप सिद्धु के खिलाफ टेक्निकल एविडेंस जुटा रही है. जैसे उसके द्वारा बनाए गए वीडियो इसके अलावा उसकी मोबाइल की लोकेशन को भी खंगाला जा रहा है. पुलिस सूत्रों की माने तो जांच में सामने आया है कि 26 जनवरी और 27 जनवरी तक दीप 2 मोबाइल नम्बर का इस्तेमाल कर रहा था. खासतौर पर 26 जनवरी की CDR (कॉल डिटेल रिकॉर्ड) जिसके जरिये दिल्ली पुलिस हिंसा में उसकी मौजुदगी साबित करेगी.

सूत्रों की माने तो 26 जनवरी के दिन दीप सिद्धू 93213***** * नम्बर का इस्तेमाल कर रहा था. इस मोबाइल नम्बर की लोकेशन 3 बजकर 10 मिनट पर राज घाट से लाल किले के बीच की दिखाई दे रही है. इस दौरान लाल किले में सिद्धू मौजूद था. 26 जनवरी को लाल किले में हुई हिंसा के बाद दीप सिद्धू लाल किले से सीधा सिंघु बॉर्डर पहुंचा. 4 बजकर 23 मिनट पर उसकी लोकेशन कुंडली (हरियाणा) मिली. सिंघु बॉर्डर कुंडली इलाके में ही आता है.

दीप सिद्धू जब सिंघु बॉर्डर पहुंचा सब वहां पर दो गुट बन चुके थे एक उसके खिलाफ था और एक उसके साथ था इसके बाद दीप सिद्धू वहां से निकल गया. 26 जनवरी की रात को करीब 10 बजे दीप की लोकेशन हरियाणा के शाहबाद-कुरुक्षेत्र इलाके में मिली और उसके बाद उसका मोबाइल फोन बंद हो गया.

सूत्रों की माने तो इसके बाद 27 जनवरी को दीप सिद्धू का मोबाइल नंम्बर 98700**** एक्टिव हुआ. इस मोबाइल नंबर का इस्तेमाल दीप सिद्धू ने नेटफ्लिक्स रिचार्ज करने के लिए किया. उसने 799 का नेटफ्लिक्स रिचार्ज करवाया. इसी से पुलिस को उसके बारे पहला क्लू मिला.

पुलिस के सूत्रों की मानें तो दीप सिद्धू लगातार ट्रैवल करता रहा. 27 जनवरी को जो दूसरा मोबाइल नंबर दीप सिद्धू ने नेटफ्लिक्स रिचार्ज करवाने के लिए इस्तेमाल किया था उसकी लोकेशन पंजाब के पटियाला में मिली और इसके बाद यह दूसरा फोन भी बंद हो गया.

दिल्ली पुलिस को दीप सिद्धू की उस महिला मित्र का कैलिफ़ोर्निया वाला वह नंबर भी मिल गया है जिससे दीप सिद्धू के वीडियो फेसबुक अपलोड किए जा रहे थे. ये है वो नम्बर +15306365** इसी नम्बर से अमेरिका से दीप सिद्धू के फेसबुक पर अपलोड किया जा रहे थे. टेलीग्राम के जरिए दीप सिद्धू अलग-अलग लोगों से मोबाइल लेकर अमेरिका के इसी नम्बर पर रीना राय को भेजता था. रीना राय करती थी उसे फेसबुक पर अपलोड.