Latest News

दुनिया का सबसे अमीर आदमी एलन मस्क ला रहा है X.COM, इन चीजों का ले पाएंगे मजा


नई दिल्ली,। एलन मस्क ट्विटर पर अपने लगातार पोस्ट के लिए जाने जाते हैं। टेस्ला के CEO ने ट्विटर के साथ चल रही कानूनी लड़ाई के बीच एक नया सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म बनाने का संकेत दिया। निष्पक्ष होने के लिए, यह पहली बार नहीं है जब मस्क ने कुछ ऐसा ही पेश किया है। इससे पहले मार्च में, एक प्रशंसक ने मस्क से पूछा कि क्या वह एक ओपन एल्गोरिदम के साथ एक सोशल मीडिया साइट बनाने पर विचार करेंगे, जिस पर उन्होंने कहा कि वह इस पर विचार कर रहे हैं। कुछ हफ्ते बाद, उन्होंने ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदने का प्रस्ताव रखा, जिससे वह अब पीछे हट गए हैं।

लेकिन कुछ ही दिन पहले (10 अगस्त) एक अन्य प्रशंसक (@teslaownersSV) ने मस्क से पूछा कि क्या आपने अपना खुद का सोशल प्लेटफॉर्म बनाने के बारे में सोचा है? अगर ट्विटर डील नहीं होती है?जिसपर मस्क ने एक शब्द में जवाब दिया, “X.com”। उन्होंने वेबसाइट के बारे में या लिंक साझा करने के अपने मतलब के बारे में कोई और विवरण नहीं दिया।

क्या है X.com

  • डोमेन X.com मस्क के लिए बिल्कुल भी नया नहीं है। वेबसाइट एक वित्तीय सेवा से जुड़ी थी, जिसका अंततः Paypal के साथ विलय हो गया।
  • मस्क ने 2017 में Paypal से डोमेन नाम फिर से हासिल कर लिया। फिलहाल, वेबसाइट का उपयोग किया जा रहा है, और आगंतुकों को केवल ऊपरी-बाईं ओर ‘x’ अक्षर दिखाई देगा।
  • मस्क ने एक अन्य प्रशंसक के ट्वीट का जवाब दिया कि ट्विटर के साथ कानूनी लड़ाई समाप्त होने के बाद अपने बेचे गए टेस्ला शेयरों को वापस खरीदने की अपनी योजना बना रहे है।
  • बता दें कि ट्विटर ने एलन मस्क पर 44 बिलियन डॉलर में प्लेटफॉर्म खरीदने के सौदे से पीछे हटने के लिए मुकदमा दायर किया है।
  • उन्होंने अज्ञात कारणों से कंपनी पर विरोध किया क्योंकि मामला अदालत में गोपनीय है। अरबपति ने इस सौदे से यू-टर्न ले लिया, ट्विटर की तरफ से बेईमानी का आरोप लगाया गया।
  • उनका दावा है कि सोशल मीडिया कंपनी ने प्लेटफॉर्म पर बॉट्स और स्पैम प्रोफाइल के सटीक आंकड़ों का खुलासा नहीं किया। जबकि ट्विटर का कहना है कि बॉट प्रोफाइल केवल 5 फीसदी है।