News TOP STORIES उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

देवरिया में सात साल के मासूम का अपहरण कर हत्या, कुशीनगर में मिला शव- तीन आरोपित गिरफ्तार


देवरिया, । Child Kidnapping Murder In Deoria: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में सात वर्षीय छात्र नासिर की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। अपहर्ताओं ने 30 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। एसओजी ने कुशीनगर के हाटा के रामपुर बुजुर्ग गांव के पोखरे से शव को बरामद कर लिया। इस मामले में रामपुर कारखाना के पिपरा मदनगोपाल गांव के आरोपित अजहरुद्दीन, सूरज भारती निवासी शाहपुर बेलवा तथा अनीस अंसारी निवासी पिपरा मदन गोपाल को गिरफ्तार कर लिया।

फिरौती के लिए चस्पा की सूचना

बदमाशों ने मोहल्ले में स्थित मजार के पास गुमटी पर अपहरण करने व फिरौती मांगने की सूचना चस्पा की है। पिता की सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने शक के आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया है। एसओजी युवक को साथ लेकर बच्चे के बरामदगी के लिए दबिश के लिए निकली थी।

jagran

यह है पूरा मामला

शहर के कसया बाईपास रोड नियर यूनिवर्सल पब्लिक स्कूल कृष्णा कालोनी के रहने वाले ईद मोहम्मद के पुत्र नासिर शहर के मालवीय रोड स्थित अंजुमन इस्लामिया में पढ़ाई करते थे। अपहरणकर्ताओं ने चार दिसंबर को अपहरण कर लिया था। स्वजन बच्चे के खोने की शिकायत लेकर सदर कोतवाली में पहुंचे थे। बच्चे की काफी खोजबीन की, लेकिन पता नहीं चला। मंगलवार को अपहरणकर्ताओं ने मजार के समीप गुमटी पर सूचना चस्पा की। जिस पर लिखा था कि बकरीदन भाई, तुम्हारे लड़के को उठाने के लिए मोहल्ले के एक आदमी ने एक लाख रुपये दिए हैं। यदि तुमको लड़का चाहिए तो 30 लाख रुपये लेकर 10 दिसंबर को कुशीनगर के नैका छपरा, मदरहां चौराहा के पास कसया एयरपोर्ट के मैदान में कहीं पर रख देना। पैसे रखकर वापस घर आ जाना। तुम्हारे लड़के को दुकान पर रख देंगे। यह आखिरी सूचना है।

jagran

बदहवास हुआ परिवार

मृत्यु की सूचना मिलने के बाद स्वजन बदहवास हो गए। स्वजन का रो रो कर बुरा हाल था। मजार के पास दुकान लगाते हैं ईद मोहम्मद जिस बच्चे का अपहरण के बाद हत्या कर दी गई, उनके पिता ईद मोहम्मद मजार के पास ठेला लगाकर सामान बेचते हैं। इसी लिए अपहर्ताओं ने मजार के समीप फिरौती मांगने के लिए गुमटी पर सूचना चस्पा किया था।

सीसी कैमरे में कैद हुए सूचना चस्पा करने वाले

पुलिस ने मजार के अगल-बगल लगाए गए सीसी कैमरों को खंगाला। एक जगह कैमरे में दो लोग जाते हुए दिख रहे थे। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की तो सच सामने आ गया।

क्या कहती है पुलिस

एसपी देवरिया संकल्प शर्मा ने बताया कि बच्चे का अपहरण कर हत्या कर दी गई। शव कुशीनगर के रामपुर बुजुर्ग गांव के पोखरे से बरामद कर लिया गया है। तीन अपहरणकर्ता को पकड़ लिया गया है।