News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

देश के डॉक्टरों को कोरोना और BJP सरकार की बेअदबी से बचाने की जरूरत- राहुल गांधी


  • नई दिल्ली। देश भर में कोरोना वायरस की दूसरी खतरनाक लहर ने लाखों लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है। वहीं कई हजारों लोगों ने इस वायरस के चलते अपनी जान गंवा दी। इस महामारी के दौर में कोरोना संक्रमितों का इलाज कर रहे फ्रंटलाइन वॉरियर्स यानी डॉक्टर्स की भी जिंदगी सुरक्षित नहीं है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने जानकारी दी है कि कोरोना की दूसरी लहर में अब तक 624 डॉक्टरों की संक्रमण से मौत हो गई, जिनमें सबसे अधिक 109 डॉक्टरों ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में जान गंवाईं है।

राहुल गांधी ने BJP सरकार को घेरा
डॉक्टरों की मृत्यु पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा, ‘डॉक्टरों को ना सिर्फ कोरोना वायरस से सुरक्षा की जरूरत है बल्कि भाजपा सरकार की निष्ठुरता से भी बचाने की जरूरत है, डॉक्टरों को बचाना है।’

दोनों फेज में 1362 डॉक्‍टरों की मौत
आईएमए से मिली जानकारी के अनुसार इस महामारी की पहली लहर के दौरान 748 डॉक्टरों की जान चली गई थी और दूसरी लहर में 624 डॉक्‍टरों की मौत हो गई है। इस तरह से कोरोना संक्रमण की दोनों फेज में 1362 डॉक्‍टरों ने जान गंवाई हैं। आईएमए के आंकड़ों के अनुसार दूसरी लहर के दौरान दिल्ली में 109 , बिहार में 96, उत्तर प्रदेश में 79, राजस्थान में 43, झारखंड में 39 और आंध्र प्रदेश 34 और तेलंगाना में 32 डॉक्टरों ने इस वायरस के चलते अपनी जान गंवा दी।