News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

देश में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर प्रधानमंत्री मोदी करेंगे मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक


नई दिल्ली, । देश में कोरोना के मामले दिन पर दिन बढ़ते जा रहे हैं। केंद्र व राज्य सरकारें अपने स्तर पर कोरोना के बढते संक्रमण को रोकने के लिए लगातार प्रयासरत हैं। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाई है। बृहस्पतिवार (13 जनवरी) को शाम साढ़े चार बजे वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए यह समीक्षा बैठक होगी।

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्रियों के साथ होने वाली बैठक में पीएम मोदी देश में कोविड की स्थिति की समीक्षा करेंगे और संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लागू किए गए उपायों का जायजा लेंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोरोना पर एक वर्चुअल समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की थी। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा था कि वह जल्द ही मुख्यमंत्रियों के साथ भी बैठक करेंगे।

रविवार को समीक्षा बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने अधिकारियों को जिला स्तर पर पर्याप्त स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को सुनिश्चित करने और मिशन मोड में किशोरों के लिए टीकाकरण अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया था। बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी शामिल थे।

पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों की तैयारियों के बीच कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने की आवश्यकता को तेज कर दिया है। उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा में विधानसभा चुनाव 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच होंगे। सभी विधानसभा चुनावों के लिए 10 मार्च को वोटों की गिनती की जाएगी।

मंगलवार सुबह जारी हुए स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार देश में पिछले 24 घंटों के 1,68,063 नए मामले दर्ज किए गए। जो पिछले दिन की तुलना में 6.5 प्रतिशत कम हैं। पिछले 24 घंटों में देश में 277 लोगों की कोरोना के चलते मौत हुई है। देश में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 4,84,213 हो गई है।

वहीं, सबसे अधिक एक दिन में कोरोना के मामले दर्ज करने वाले शीर्ष पांच राज्यों की बात करें तो उसमें महाराष्ट्र सबसे आगे है। महाराष्ट्र में 33,470 मामले, इसके बाद पश्चिम बंगाल में 19,286 मामले, दिल्ली में 19,166 मामले, तमिलनाडु में 13,990 मामले और कर्नाटक में 11,698 मामले सामने आए हैं।