Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

देश में सर्वाधिक 31,079 नए कोरोना मरीज तमिलनाडु से मिले,


  1. चेन्नई। देश में तमिलनाडु कोरोना के संक्रमण से चौथा सबसे प्रभावित राज्य है। यहां अब तक 20 लाख से ज्यादा मामले दर्ज हो चुके हैं। बीते रोज यहां 31,079 नए कोरोना मरीज मिले, यह संख्या राज्यों में एक दिन के दौरान मिलने वाले मरीजों के लिहाज से सबसे ज्यादा थी। आए रोज ​तमिलनाडु में 1.70 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं। जिसका विश्लेषण किए जाए तो प्रति 10 लाख आबादी में 26,550 लोग कोरोना से संक्रमित मिले हैं। फिलहाल, सक्रिय मरीजों की बात की जाए तो यह संख्या 3,12,386 है। इनके अलावा 22,775 लोग दम तोड़ चुके हैं।

ची में तमिलनाडु चौथे नंबर पर

राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में बताया गया है कि, संक्रमितों का कुल आंकड़ा 20,09,700 हो गया है। 10 लाख से ज्यादा संक्र​मितों वाले राज्यों की सूची में तमिल नाडु चौथे नंबर पर है। इससे ज्यादा संक्रमण के मामले महाराष्ट्र, कर्नाटक एवं केरल में दर्ज किए गए हैं। तमिल नाडु सरकार का दावा है कि, उसके लगभग 20 हजार संक्रमितों में से 16,74,539 रिकवर हो चुके हैं। सरकार वायरस से बचाव के लिए वैक्सीनेशन ड्राइव को बढ़ावा दे रही है।

7 जून तक के लिए बढ़ाया गया लॉकडाउन

राज्य सरकार ने संक्रमण के मामलों पर काबू पाने के लिए लॉकडाउन को 7 जून तक के लिए बढ़ा दिया है। तमिलनाडु में अब लॉकडाउन 7 जून की सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा। हालांकि इस दौरान सरकार ने लॉकडाउन में कुछ छूट भी प्रदान की है। लॉकडाउन का आदेश जारी करते हुए एमके स्टालिन की अगुवाई वाली राज्य सरकार ने कहा, ‘इन दिनों सरकारी विभागों, स्थानीय किराना की दुकानों और वाहनों के माध्यम से रोजमर्रा के सामान की आपूर्ति जारी रहेगी। लोगों के लिए सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक किराना का सामान खरीदने-बेचने के लिए छूट दी गई है।’

13 आवश्यक सामानों की किट दी जाएगी

मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के मुताबिक, उन्होंने सभी सहकारिता और उपभोक्ता संरक्षण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि हर राशन कार्ड धारक को जून महीने के लिए राशन की दुकानों के माध्यम से 13 आवश्यक सामानों की किट प्रदान की जाए।