Latest News खेल

देश में हालात गंभीर, अफगानिस्तान के खिलाड़ी खेल पाएंगे IPL 2020,


  • नई दिल्ली,। अफगानिस्तान में पैदा हुए राजनीतिक हालत से इस वक्त पूरी दुनिया वाकिफ है। मौजूदा स्थिति ऐसी है जहां अफगानिस्तान क्रिकेट को लेकर सभी चिंतित हैं। तालिबान ने अफगानिस्तान पर कब्जा कर लिया है और ऐसे में देश के क्रिकेट बोर्ड और टीम का भविष्य सवालों के घेरे में है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की बहुचर्चित लीग में इंडियन प्रीमियर लीग में आफगानिस्तान के काफी खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं। देश में पैदा हुआ हालात के बाद अब इन सभी के टूर्नामेंट में हिस्सा लेने को लेकर लगातार चर्चा हो रही है।

अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान और ऑलराउंडर मोहम्मद नबी फ्रेंचाइजी टीम सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा हैं। इसके अलावा भी कई खिलाड़ी आइपीएल में खेलते हैं। हैदराबाद टीम के कार्यकारी अधिकारी ने इस बात को पक्का किया है कि टीम को खिलाड़ियों के टूर्नामेंट में भाग लेने पर अफगानिस्तान में पैदा हालात से कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

के शानमुगम ने कहा, जो कुछ भी अफगानिस्तान में इस वक्त चल रहा है हमने अब तक इस बारे में उनसे किसी तरह की बात नहीं की है। वैसे यह बात तय है कि दोनों (राशिद खान और मोहम्मद नबी) ही खिलाड़ी टूर्नामेंट खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।

टीम के यूएई रवाना होने को लेकर बात करते हुए उन्होंने कहा, जहां तक यूएई में खेले जाने वाले टूर्नामेंट के बाकी बचे हुए मुकाबलों की बात है तो हमारी टीम इस महीने के अंत में 31 अगस्त को रवाना होने वाली है।