News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

द्धू मूसेवाला हत्याकांड में दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी, लारेंस बिश्नोई-गोल्डी बरार का करीबी शूटर गिरफ्तार


नई दिल्ली, पंजाबी गायक और कांग्रेस नेता शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला की हत्या में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। मिली जानकारी के मुताबिक, सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल एक शूटर सहित दो बदमाशों को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि ये दोनों ही बदमाश लारेंस बिश्नोई-गोल्डी बरार गिरोह के सक्रिय सदस्य हैं। गिरफ्तार किया गया अंकित दरअसल पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में एक शूटर के रूप में शामिल था, जबकि दूसरा बदमाश सचिन भिवानी से सिद्धू मूसेवाला हत्या के लिए चार शूटरों को अपने साथ लाया था।

बता दें कि गत दिनों स्पेशल सेल ने हत्याकांड में शामिल चार लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनमें दो शूटर शामिल थे। इस मामले में आगे छानबीन के दौरान स्पेशल सेल की टीम ने कश्मीरी गेट बस अड्डे से एक शूटर सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान सचिन चौधरी और अंकित के रूप में की गई है।

पूछताछ के दौरान दिल्ली पुलिस को पता चला है कि अंकित उन छह शूटरों में से एक है, जिसने सिद्धू मूसेवाला पर गोलियां चलाई थी। दूसरा सचिन भिवानी हत्या के लिए चार शूटरों को एकत्रित किया था।

दिल्ली पुलिस सूत्रों के अनुसार, अंकित के खिलाफ राजस्थान में हत्या प्रयास के दो मामले दर्ज हैं। गंभीर अपराध के मामले में राजस्थान की पुलिस को सचिन भिवानी की तलाश थी।

राजस्थान में लारेंस बिश्नोई गिरोह के पूरे आपरेशन को संभालने की जिम्मेदारी सचिन भिवानी के पास थी। वह हरियाणा के भिवानी का रहने वाला है। अंकित सोनीपत का रहने वाला है।

गौरतलब है कि मई महीने के अंतिम सप्ताह में सिद्धू मूसेवाला की हत्या उस समय कर दी गई थी, जब वह अपने घर से निकले थे। उन्हें रास्ते में रोक कर गोलियों से भून दिया गया था। इसके बाद जांच के दौरान हत्याकांड में नामी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आया है।