News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल

नंदीग्राम चुनाव को लेकर ममता बनर्जी की याचिका पर कोलकाता हाईकोर्ट में आज सुनवाई


  • नई दिल्ली। विधानसभा चुनाव का नतीजा आने के बाद भी नंदीग्राम सीट को लेकर पश्च‍िम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी की जीत को कलकत्ता हाईकोर्ट में चुनौती दी है। इस मामले में सुनवाई होनी है, हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम सीट पर बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को 2,000 से वोटों से हराया था, चुनाव आयोग ने नंदीग्राम विधानसभा सीट पर फिर से मतगणना कराने के तृणमूल कांग्रेस के अनुरोध को खारिज कर दिया था। जिसके बाद ममता बनर्जी ने कलकत्ता हाईकोर्ट की ओर रुख किया है।

नरेंद्र मोदी को तीन बार लिखा पत्र
बता दें कि इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ की नयी दिल्ली यात्रा पर कटाक्ष किया और कहा कि ”एक बच्चे को मनाकर चुप कराया जा सकता है लेकिन एक वृद्ध व्यक्ति को नहीं। बनर्जी ने साथ ही यह भी कहा कि उन्होंने राज्यपाल को राज्य से वापस बुलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीन बार पत्र लिखा है।

राज्यपाल को केंद्र का व्यक्ति” बताते हुए बनर्जी ने राजधानी दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और कई अन्य केंद्रीय मंत्रियों के साथ उनकी बैठक पर अधिक टिप्पणी करने से परहेज किया। उन्होंने कहा, मैं क्या कह सकती हूं? एक बच्चे को मनाकर चुप कराया जा सकता है। इस मामले में, बोलना चांदी है, मौन सोना है।

राज्य सरकार से ली जाती है सलाह
राज्यपाल को हटाये जाने संबंधी अटकलों के बारे में मीडिया में आयी खबरों के बारे में पूछे जाने पर बनर्जी ने कहा कि उन्हें इस तरह के किसी घटनाक्रम की जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा, मुझे कैसे पता चलेगा? जब राज्यपाल की नियुक्ति होती है, तो राज्य सरकार से सलाह ली जाती है। हालांकि, इस मामले में ऐसा नहीं किया गया, मैंने प्रधानमंत्री को दो या तीन बार पत्र लिखकर राज्य से उन्हें वापस बुलाये जाने की मांग की है।