Latest News बंगाल

नंदीग्राम में पुलिस अधिकारी कर रहे हैं TMC की मदद: सौमेंदु अधिकारी


नई दिल्‍ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु ने शनिवार को आरोप लगाया कि हल्दिया के एडिशनल एसपी पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान दुर्भावना और अनियमितता बरत रहे हैं। उन्होंने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) डरी हुई है और गड़बड़ी पैदा करने की कोशिश कर रही है।

नंदीग्राम से बीजेपी के उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर हल्दिया के एडिशनल एसपी पार्थ घोष, हल्दिया के एसडीपीओ बरुणबैद्य और नंदीग्राम पुलिस स्टेशन के कुछ अन्य अधिकारियों को चुनाव के दौरान दुर्भावना और अनियमितताओं को दूर करने में टीएमसी सदस्यों की मदद के लिए निलंबित करने की मांग की। मीडिया से बात करते हुए, शुवेंदु के भाई सौमेन्दु अधिकारी ने कहा, “वह वहां गए और लोगों से मिले। हमने चुनाव आयोग से संपर्क किया कि स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान होना चाहिए। लोग वही चुनेंगे जो वे चाहते हैं। टीएमसी डर गई है। हमने चुनाव आयोग को अलाउद्दीन का नाम दिया है, वह वहां अशांति पैदा कर रहा है।”

उन्होंने कहा, “मतदाताओं को बूथ संख्या 149 पर मतदान से रोका जा रहा है। कुल मिलाकर मतदान शांतिपूर्ण तरीके से हो रहा है। कुछ स्थानों पर ईवीएम में खराबी है, यह सभी चुनावों में होता है, चुनाव आयोग इसे देख रहा है।”

पुरुलिया और झाड़ग्राम जिलों में 30 विधानसभा सीटों और बांकुरा, पुरबा मेदिनीपुर, और पशिम मेदिनीपुर के एक क्षेत्र को कवर करने के लिए 30 सीटों पर मतदान जारी है। पहले चरण के मतदान में 21 महिलाओं सहित 191 उम्मीदवारों के चुनावी भाग्य का फैसला होगा।

राज्य में इस बार टीएमसी, कांग्रेस-वाम गठबंधन और भाजपा के साथ त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिल रहा है।

पहले चरण में, मतदाताओं की कुल संख्या 73,80,942 है, जिसमें 37,52,938 पुरुष मतदाता, 36,27,949 महिला मतदाता और थर्ड जेंडर 55 हैं।