News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली राष्ट्रीय लखनऊ

‘नकल माफियाओं का अमृतकाल है BJP राज’, अखिलेश यादव का दावा


 नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा कराई गई लेखपाल भर्ती परीक्षा 2022 के परिणाम जारी होने के बाद सूबे का सियासी तापमान एक बार फिर बढ़ गया है। सपा प्रमुख और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने दावा किया है कि परीक्षा के दौरान जिस महिला को यूपी पुलिस ने नकल करने के आरोप में पकड़ा था, नतीजों में वह उत्तीर्ण घोषित कर दिया गया है।

अखिलेश यादव ने भाजपा पर हमला करते हुए लिखा कि यूपी पुलिस ने लेखपाल भर्ती परीक्षा में नकल करते हुए जिस महिला अभ्यर्थी को सबूत के साथ पकड़ा था, उसे उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने उतीर्ण घोषित कर दिया है। उन्होंने कहा कि ये ईमानदार अभ्यर्थियों के साथ अन्याय है, जांच हो और दंडात्मक कार्रवाई भी। यहां उन्होंने कटाक्ष करते हुए लिखा कि भाजपा सरकार में नकल माफिया का अमृतकाल चल रहा है।

पकड़ी गई थी रीतू सिंह

जुलाई 2022 में लेखपाल भर्ती का आयोजन कराया गया था, प्रयागराज के करेली स्थित चेतना गर्ल्स इंटर कालेज के सेंटर में एक अभ्यर्थी रीतू सिंह को नकल करते हुए पकड़ा गया था। पूछताछ में पता चला था कि कालेज प्रबंधतंत्र की मिलीभगत से महिला अभ्यर्थी को नकल कराया जा रहा था।

जांच के दौरान, अभ्यर्थी रीतू सिंह के पास से बरामद नकल पर्ची का मिलान परीक्षार्थी की उत्तर पुस्तिका की कार्बन प्रति से कराई गई थी। जिसके बाद एसपी सिटी ने कहा था कि इसमें एकरूपता पाई गई। इससे स्पष्ट है कि यहां नकल का खेल चल रहा था।