News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली भदोही, ज्ञानपुर राष्ट्रीय लखनऊ

संत कबीर नगर: अब शोहदों का आतंक नहीं, सेफ और स्मार्ट बन चुके शहर-सीएम योगी


संतकबीर नगर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा ने विकास के मानकों को नए सिरे से स्थापित करने का कार्य किया है। अब शहर शोहदों का आतंक नहीं बल्कि सेफ और स्मार्ट क्षेत्र के रूप में पहचान बना चुके हैं। दिग्भ्रम का शिकार बनकर हाथ में तमंचा लेकर अपराधों की तरफ बढ़ रहे युवाओं के हाथ में अब टैबलेट दिखाई पड़ रहा है।

खलीलाबाद जूनियर हाईस्कूल के परिसर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार के डबल इंजन के सरकार की स्पीड एक जैसा होने से दो गुनी गति से विकास हो रहा है। नगर निकायों का ट्रिपल इंजन जुड़ जाने से यह पांच गुना तेज हो सकेगा। विपक्षी दलों पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में न तो शहरी गरीबों का आवास बनवाया गया और न ही विकास हुआ। कूड़े की ढेर से दबकर शहर की सफाई व्यवस्था कराह रही थी।

पार्टी विशेष के लोग तमंचा लहराकर व्यापारियों से रंगदारी की मांग करते थे। हर तरफ भय और आतंक का आलम रहा। अब व्यापारी कल्याण कोष बनाकर 10 लाख का बीमा दिया जा रहा है। 2017 के पहले भी शहरों के विकास के लिए धन मिलता था, परंतु यह जनहित में उपयोग न होकर कुछ लोगों की जेबों में चला गया।

सीएम योगी ने केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं को गिनाते हुए कहा कि होली और दीपावली पर उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन धारकों को भरा गैस सिलेंडर निश्शुल्क उपलब्ध कराने के लिए सरकार ने बजट में प्रावधान किया है। भाजपा की सरकार ने गरीबों की जाति और पंथ देखकर नहीं समान रूप से सरकारी योजनाओं का लाभ दिया।

छह वर्षों में प्रदेश सरकार ने 54 लाख गरीबों को आवास, कोरोना काल से लेकर अब तक गरीबों को निश्शुल्क राशन समेत अनेक योजनाओं से लाभान्वित किया है। उन्होंने कहा कि शहरों का विकास तभी संभव है जब योग्य और सही प्रतिनिधियों का चुनाव हो। इसी लक्ष्य को लेकर उन्होंने नगर निकाय चुनावों के प्रचार अभियान में खुद निकलने का निर्णय लिया। अपने 17 मिनट के संबोधन में मुख्यमंत्री ने भाजपा सरकार की उपलब्धियों के बारे में गिनाते हुए भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में समर्थन मांगा।