Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

नगालैंड में एनपीपी उम्मीदवार के घर से दो लोगों का अपहरण, एक वाहन में लगाई आग


तिजित (नागालैंड। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को कहा कि नगालैंड के मोन जिले में नागा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के एक उम्मीदवार के आवास से दो लोगों का अपहरण कर लिया गया और एक वाहन में आग लगा दी गई। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति को बाद में अपहरणकर्ताओं ने छोड़ दिया, जबकि दूसरे को बचाने के लिए अभियान जारी है।

मोन पुलिस अधीक्षक टी उनियल किचू ने बताया कि तिजित विधानसभा क्षेत्र से नगा पीपुल्स फ्रंट (एनपीएफ) के उम्मीदवार के आवास से बीती रात दो लोगों को उठा ले जाने की घटना हुई। दोनों व्यक्ति पार्टी के सदस्य नहीं थे, लेकिन एनपीएफ उम्मीदवार के आवास पर रह रहे थे।

वाहन में लगाई आग

पुलिस अधिकारी ने कहा कि जिस इलाके में अपहरण हुआ, उसी इलाके में एक वाहन को भी आग के हवाले कर दिया गया। उन्होंने कहा, “हमने मामला दर्ज कर लिया है और जल्द ही कुछ गिरफ्तारियां होने की उम्मीद है।”

चुनाव पूर्व हिंसा में चार लोग घायल

इससे पहले, रविवार को पुलिस ने बताया कि नोकलाक जिले की थोनोकन्यू विधानसभा क्षेत्र में नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) और लोजपा समर्थकों के बीच झड़प हो गई। इस दौरान दोनों पक्षों के समर्थक पथराव करने लगे, जिससे चार लोग घायल हो गए। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि राज्य पुलिस, भारतीय रिजर्व बटालियन और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की तैनाती के बाद स्थिति को नियंत्रित किया गया।

27 फरवरी को होगा मतदान

बता दें, नगालैंड में 27 फरवरी को 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान होगा और वोटों की गिनती 2 मार्च को होनी है। कुल 183 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी वी शशांक शेखर ने यह जानकारी दी।